सीरिया में जबावी कार्रवाई में रूसी हवाई हमले, 30 आतंकी ढेर

punjabkesari.in Sunday, Feb 04, 2018 - 04:22 PM (IST)

 मोसुल: सीरिया में आतंकवादियों द्वारा  मिसाइल हमला कर रूस के एक लड़ाकू विमान को मार गिराने के बाद रूस ने जवाबी कार्रवाई के तौर पर हवाई हमला कर 30 आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया। रूसी रक्षा मंत्रालय ने बताया, "आतंकी संगठन जभात अल नुसरा नियंत्रित क्षेत्र में कई हमले किए गए और पोर्टेबल एंटी एयरक्राफ्ट मिसाइल सिस्‍टम के जरिए रूसी जंगी विमान सुखोई 25 को गिरा दिया । इस हमले में जभात अल नुसरा के 30 से अधिक आतंकी मारे गए।"

वहीं, शनिवार को मंत्रालय ने बताया था कि लड़ाकू विमान क्रैश होने के बाद उसका भी पायलट जिंदा था। पायलट पहले ही पैराशूट की मदद से निकल गया था, लेकिन जमीन पर आतंकवादियों से लड़ाई के दौरान वो शहीद हो गया। सूत्रों के अनुसार, पायलट ने बताया था कि वो आतंकी संगठन जभात अल-नुसरा के नियंत्रण वाले क्षेत्र में है।

बता दें कि ये घटना उत्तरी सीरिया के इदलिब प्रांत की है, जहां लंबे समय से रूस और ईरान की सेनाएं सीरिया की बशर-अल-असद सरकार के साथ मिलकर विद्रोहियों के खिलाफ लगातार हवाई हमले और युद्ध कर रही हैं। मालूम हो कि सीरिया में पिछले 8 सालों से गृह युद्ध चल रहा है। इस दौरान 1 करोड़ से ज़्यादा लोगों की जान जा चुकी हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News