ट्रंप की जीत के पीछे रूस का हाथ!

punjabkesari.in Saturday, Dec 10, 2016 - 03:15 PM (IST)

वाशिंगटन:अमरीकी खुफिया एजेंसी सेंट्रल इंटेलिजेंस ऐजेंसी(सीआईए)ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि ट्रंप को अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करवाने में रूस का हाथ था।इस बात को लेकर सीआईए के अधिकारियों ने क्रेमलिन और विकीलीक्स के बीच कनेक्शन पाया है।उन्होंने कहा कि उस व्यक्ति की पहचान की है जिनका रूस की सरकार के साथ संबंध था।उसने डैमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन और उसके प्रचार कमेटी के चेयरमैन समेत अन्य के हजारों ईमेल को हैक किया।


'वॉशिंगटन पोस्ट' की रिपोर्ट के मुताबिक रूस ने ट्रंप की प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन की डैमोक्रेटिक नेशन कमिटी, हिलेरी के कैंपेन चेयरमैन जॉन पोडेस्टा और कई अन्य के ई-मेल हैक किए।एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि खुफिया आकलन में इस बात का पता चला है कि रूस हिलेरी के खिलाफ ट्रंप की मदद कर रहा था। हालांकि इस मामले में ट्रंप की टीम ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।
 
वहीं ट्रंप भी खुफिया विभाग के उन आरोपों का लगातार खंडन करता रहा है कि रूस ने अमरीका के गुप्त डाटा को हैक किया है। उन्होंने इस सप्ताह एक पत्रिका से कहा कि मैं इस पर विश्वास नहीं करता हूं कि रूस ने अमरीकी चुनाव में कोई दखल दिया है। हैक रूस भी कर सकता है और चीन भी कर सकता है। ऐसा भी हो सकता है कि कोई अपने देश में ही इस काम को कर रहा हो। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News