रूस ने सीरिया पर हवाई हमले तेज किए

punjabkesari.in Sunday, Oct 11, 2015 - 09:41 AM (IST)

 

बेरूत :रूस ने खूंखार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों के खिलाफ सीरिया में हवाई हमले तेज कर दिए हैं। जानकारी के अनुसार रक्षा मंत्रालय के प्रतिनिधि मेजर जनरल इगोर कोनाशेनकोव ने कहा कि पिछले 24 घंटे में रूस की ओर से सीरिया में हवाई हमले तेज किए गए हैं। इस दौरान आतंकवादियों के 55 ठिकानों को निशाना बनाकर हवाई हमले किए गए हैं। सीरियन अब्जर्वेटरी फार ह्यूमन राइट्स ने कहा कि पश्चिमी सीरिया में आतंकवादियों को निशाना बनाकर कई हवाई हमले किए गए हैं।

राष्ट्रपति बशर अल असद के प्रबल समर्थक रूस के विमानों ने सीरिया में इस्लामिक स्टेट के ठिकानों पर 30 सितंबर को हवाई हमला शुरू किया था। सीरिया के विद्रोहियों तथा उनके समर्थक पश्चिमी देशों का कहना है कि रूसी हमले का निशाना आईएस के केन्द्र ना बनकर सीरिया के विद्रोही गुट बन रहे है,जो असद सरकार के विरूद्ध लड़ रहे हैं।

जानकारी के अनुसार अमरीका तथा रूस के रक्षा अधिकारियों के बीच सीरिया में सुरक्षित अभियान को लेकर 90 मिनट तक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत हुई जिसमें कहा गया कि आतंकवादियों के खिलाफ अभियान में आपसी संघर्ष से बचने के लिए सावधानी जरूरी है। उन्होंने कहा कि रूस के साथ किसी तरह के संघर्ष से बचने के लिए अमरीका ने अपने एक लड़ाकू विमान के मार्ग में परिवर्तन किया है। 

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News