रूस ने अपने ही शहर पर गिराया 500 किलोग्राम का एक शक्तिशाली बम!, उसी जगह मिला एक और विस्फोटक

punjabkesari.in Saturday, Apr 22, 2023 - 10:30 PM (IST)

कीवः यूक्रेन की सीमा के निकट एक रूसी शहर में शनिवार को 17 आवासीय इमारतों को तब खाली करा लिया गया जब उस स्थान पर एक विस्फोटक मिला जहां इस सप्ताह एक रूसी युद्धक विमान द्वारा गलती से बम गिराए जाने के बाद भीषण विस्फोट हुआ था। बृहस्पतिवार देर रात हुए बम विस्फोट से बेलगोरोद शहर दहल उठा था जिससे एक बड़ा गड्ढा हो गया और तीन लोग घायल हो गए थे। 

रूसी रक्षा मंत्रालय ने तुरंत इस बात को स्वीकार किया था कि उसके ही एसयू-34 बमवर्षकों में से एक विमान द्वारा गलती से गिराए गए बम के कारण विस्फोट हुआ। मंत्रालय ने कहा कि जांच जारी है, लेकिन इसने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया। हालांकि, सैन्य विशेषज्ञों ने कहा कि यह 500 किलोग्राम का एक शक्तिशाली बम था। 

बेलगोरोद प्रांत के गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लादकोव ने शनिवार को कहा कि बृहस्पतिवार को हुए विस्फोट स्थल की जांच करने वाली टीम को आज उसी जगह "विस्फोटक वस्तु" मिली जो आवासीय भवनों के पास थी। बेलगोरोद शहर के मेयर वैलेंतिन देमिदोव के अनुसार, एहतियात के तौर पर आवासीय इमारतों को खाली करा लिया गया है। उन्होंने टेलीग्राम पर लिखा कि बम को आवासीय क्षेत्र से हटा दिया गया और लोग अब वापस अपने घरों में वापस जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News