तालिबान ने काबुल में राष्ट्रपति भवन के पास दागे 3 रॉकेट, बकरीद की नमाज के वक्त हुआ हमला

punjabkesari.in Tuesday, Jul 20, 2021 - 03:20 PM (IST)

काबुलः अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी के बीच तालिबान का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। लंबे वक्त से यहां सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच संघर्ष चल रहा है। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल  में मंगलवार सुबह  राष्ट्रपति भवन पर हुए रॉकेट हमले ने सबके रौंगटे खड़े कर दिए।  हमला उस वक्त हुआ जब राष्ट्रपति अशरफ गनी बकरीद की नमाज में हिस्सा ले रहे थे।

PunjabKesari
अफगानिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक स्थानीय समयानुसार यह हमला सुबह 8 बजे के करीब हुआ। जिस जगह हमला हुआ वहां से राष्ट्रपति भवन बेहद करीब है।  माना जा रहा है कि हमले का निशाना अफगानिस्तान  के राष्ट्रपति अशरफ गनी हो सकते थे।

PunjabKesari

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक  राष्ट्रपति भवन और ग्रीन जोन के आसपास के इलाके में तीन रॉकेट दागे गए। मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया कि अफगान की राजधानी काबुल के राष्ट्रपति भवन के पास कम से कम तीन रॉकेट से हमला बोला गया। ईद की नमाज के वक्त राष्ट्रपति भवन के पास काबुल में बाग-ए-अली मर्दन, चमन-ए-होजोरी क्षेत्रों में और मनाबे बशारी क्षेत्र में रॉकेट से हमला किया गया।

 PunjabKesari
बता दें कि करीब दो दशक तक अफगानिस्तान में रहने के बाद अमेरिकी सेना स्वदेश लौट चुकी है, जिसके बाद से तालिबान तेजी से कब्जा करता जा रहा है। अमेरिकी और नाटो सैन्य टुकड़ियों की रवानगी के साथ ही खबरें आने लगीं कि जिस तालिबान को खत्म करने के लिए अमेरिका ने पश्चिमी देशों के साथ मिलकर युद्ध लड़ा, वह फिर अफगानिस्तान के कई हिस्सों में अपना कब्जा जमाना शुरू कर चुका है।
  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News