नॉर्थ कोरियाः महिला सैनिकों ने किए चौंकाने वाले खुलासे, मेजर करता है रेप और...

punjabkesari.in Wednesday, Aug 30, 2017 - 10:59 AM (IST)

प्योंगप्यांग: नॉर्थ कोरिया में तानाशाह शासक किम जोंग-उन के शोषण के किस्सों से दुनिया वाकिफ है लेकिन यहां की सेना में महिलाओं की दुर्दशा को लेकर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। एक टीवी के शो के दौरान नार्थ कोरिया के महिला सैनिकों ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा है कि ड्यूटी के दौरान उनके साथ  जुल्म किए जाते हैं। कई महिला सैनिकों ने अपने साथ हुए यौन शोषण का भी आरोप लगाया।

महिला सैनिकों ने टीवी कार्यक्रम के दौरान कहा कि उन्हें सर्विस के दौरान काम की अपेक्षा खाना बहुत कम दिया जाता है और काम बहुत कराया जाता है। एक 18 साल की महिला सैनिक ने जब हिम्मत जुटाकर मेजर जनरल से इसकी शिकायत की तो उसने उससे अपने कपड़े उतारने को कहा। महिला के इंकार करने पर वो उसके साथ जबरदस्ती करने लगा। महिला सैनिक के मुताबिक, मेजर ने उससे कहा कि वो उसका मैडीकल चैकअप करना चाहता है। इसके बाद महिला ने अपने कपड़े उतार दिए।

महिला ने आरोप लगाया कि उसके बाद वो अंडरवेयर उतारने को दवाब बनाने लगा। जब महिला ने अपने अंडरवेयर उतारने से इंकार कर दिया तो वो उसके साथ जबरन रेप करने लगा।  इतना ही नहीं महिला के चीखने पर मेजर ने उसका मुंह बंद कर दिया और उसके कान पर जोर से तमाचा मारा, जिससे महिला के कान से खून बहने लगा और उसके कुछ दांत भी टूट गए। इसके बाद मेजर ने उसे धमकी देते हुए कहा कि इस घटना की जिक्र वो किसी के आगे न करे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News