‘यौन उत्पीड़न’ का आरोप लगाने वाली PAK एंकर ने सरकारी चैनल से दिया इस्तीफा(Pics)

punjabkesari.in Thursday, Mar 02, 2017 - 01:06 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सरकारी समाचार चैनल की एक एंकर ने इस्तीफा दे दिया और आरोप लगाया कि चैनल प्रशासन एक वरिष्ठ सहकर्मी के खिलाफ की गई उसकी यौन उत्पीड़न की शिकायत का हल करने में असफल रहा है।


पीटीवी से जुड़ी रहीं तंजीला मजहर ने इस साल की शुरूआत में अधिकारी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। अब उन्होंने इस्तीफा देने का एलान किया और आरोप लगाया कि प्रशासन उनके मामले में न्याय करने में विफल रहा है।उन्होंने कहा,‘‘चीजें मेरे लिए कठिन कर दी गई थीं और मुझे रोजाना मानसिक यातना का शिकार होना पड़ रहा था।’’


ये था मामला
पाकिस्तान के सरकारी टेलीविजन चैनल पीटीवी (पाकिस्तान टीवी) ने सोशल मीडिया के माध्यम से चैनल को ‘बदनाम करने’ के लिए अपनी दो महिला ऐंकरों को बैन कर दिया था। सोशल मीडिया पर अपनी बात रखने से पहले तंजीला मजहर और याशफीन जमाल ने पीटीवी के डाइरेक्टर (करंट अफेयर्स) आगा मसूद शोरीश के खिलाफ मैनेजमेंट से यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी। दोनों ने इस मुद्दे को उजागर करने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया जिसके बाद मैनेजमेंट ने उनसे बीती 20 जनवरी को कहा कि वे सोशल मीडिया से अपने पोस्ट को 24 घंटे के भीतर हटाएं, नहीं तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। मैनेजमेंट ने इन दोनों को चैनल को ‘बदनाम करने’ को लेकर किसी भी कार्यक्रम को करने से बैन कर दिया था। अब तंजीला के इस्तीफे की बात सामने आई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News