आत्मनिर्भर भारत पहल में अमेरिका ''''स्वाभाविक भागीदार'''': विवेक लाल

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2023 - 11:52 AM (IST)

वाशिंगटन, 23 मई (भाषा) ''''आत्मनिर्भर भारत'''' एक शानदार पहल है, जिसका लंबे समय से इंतजार था। एक शीर्ष भारतीय-अमेरिकी सीईओ ने यह बात कही। साथ ही उन्होंने जोड़ा कि रक्षा सहित विभिन्न क्षेत्रों में आत्मनिर्भर बनने की भारत की पहल में अमेरिका स्वाभाविक भागीदार है।

जनरल एटॉमिक्स ग्लोबल कॉरपोरेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विवेक लाल की यह टिप्पणी जून में प्रस्तावित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिकी यात्रा से पहले आई है।

उन्होंने पीटीआई-भाषा को बताया, ''''मुझे लगता है कि यह (आत्मनिर्भर भारत) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एक शानदार पहल है। आत्मनिर्भर भारत का लंबे समय से इंतजार था और इसे अधिक विकसित करने की जरूरत है। इसमें बहुत अधिक सहयोग, शोध एवं विकास और तकनीकी योगदान की जरूरत होगी।'''' उन्होंने कहा, ''''यह एक बेहद प्रशंसनीय पहल है। मुझे लगता है कि अमेरिका इसमें एक स्वाभाविक भागीदार है। प्रधानमंत्री के लक्ष्यों को हासिल करने के लिए अमेरिका और भारत साथ मिलकर काम करें, तो शायद यह सबसे अच्छा रास्ता होगा।'''' उन्होंने कहा कि भारत-अमेरिका संबंधों के लिए प्रधानमंत्री के पास बेहद साहसिक और रणनीतिक नजरिया है। लाल, उन पांच अमेरिकी सीईओ में से एक हैं, जिनसे मोदी ने शहर की अपनी पिछली यात्रा के दौरान मुलाकात की थी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News