भारतीय मूल के सुब्रमण्यम होंगे फेडेक्स के अगले सीईओ

punjabkesari.in Tuesday, Mar 29, 2022 - 12:18 PM (IST)

वाशिंगटन, 29 मार्च (भाषा) भारतीय मूल के राज सुब्रमण्यम अमेरिकी कूरियर सेवा कंपनी फेडेक्स के अगले मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) होंगे।
फेडेक्स ने सोमवार को एक बयान जारी कर सुब्रमण्यम की नियुक्ति की घोषणा करते हुए कहा कि वह कंपनी के चेयरमैन एवं मौजूदा सीईओ फ्रेडरिक डब्ल्यू स्मिथ की जगह लेंगे। नई नियुक्ति एक जून से प्रभावी होगी। हालांकि स्मिथ कार्यकारी चेयरमैन के रूप में कंपनी के साथ जुड़े रहेंगे।

स्मिथ ने सुब्रमण्यम की अगुआई में फेडेक्स को कामयाबी के नए मुकाम पर पहुंचने की उम्मीद जताते हुए कहा कि इसका नेतृत्व सौंपते हुए उन्हें काफी संतोष हो रहा है। स्मिथ ने ही वर्ष 1971 में फेडेक्स की स्थापना की थी। दुनिया भर में इसके छह लाख से अधिक कर्मचारी हैं।

वहीं सुब्रमण्यम ने फेडेक्स का सीईओ बनाए जाने को अपने लिए बड़ा सम्मान बताते हुए कहा, ''''स्मिथ ने जिस संगठन को बड़ी मेहनत से दुनिया की प्रतिष्ठित कंपनियों में शुमार कराया, उसे नई भूमिका में आगे ले जाने की कोशिश करूंगा।''''
सुब्रमण्यम वर्ष 2020 में फेडेक्स के निदेशकमंडल में शामिल किए गए थे और वह सीईओ बनने के बाद भी निदेशक बने रहेंगे। इसके पहले वह फेडेक्स कॉर्प के अध्यक्ष एवं मुख्य परिचालन अधिकारी के रूप में कार्यरत थे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News