अफगान पत्रकारों के खिलाफ हाल में हिंसा की 30 घटनाएं हुईं : एएनजेयू

10/27/2021 11:20:58 PM

इस्लामाबाद, 27 अक्टूबर (एपी) अफगानिस्तान में गत दो महीने के दौरान अफगान पत्रकारों के खिलाफ 30 से अधिक हिंसा और धमकी देने की वारदात हुई जिनमें से 90 प्रतिशत घटनाओं को तालिबान ने अंजाम दिया है। यह जानकारी मीडिया पर नजर रखने वाले संगठन एएनजेयू ने बुधवार को दी।
द अफगानिस्तान नेशनल जर्नलिस्ट यूनियन (एएनजेयू) की प्रमुख मसोरु लुत्फी ने बताया कि उनके संगठन द्वारा दर्ज 40 प्रतिशत से अधिक मामले पत्रकारों की पिटाई करने के हैं जबकि 40 प्रतिशत मामले हिंसा की मौखिक धमकी से जुड़े है। इस दौरान एक पत्रकार की मौत हुई है।
एएनजेयू ने बताया कि सिंतबर और अक्टूबर में पत्रकारों के साथ हिंसा की अधिकतर घटनाएं राजधानी काबुल से बाहर सूबों में हुई है। हालांकि, पत्रकारों के खिलाफ हिंसा के 30 मामलों में से छह मामले काबुल के हैं।
लुत्फी ने बताया कि हिंसा की 30 घटनाओं में से 27 को तालिबान के सदस्यों ने अंजाम दिया जबकि तीन वारदातों को अंजाम देने वाले अज्ञात हैं।
तालिबान के उप संस्कृति और सूचना मंत्री एवं प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि उन्हें पत्रकारों के खिलाफ हिंसा की जानकारी है और वे दोषियों को सजा देने के लिए मामलों की जांच कर रहे हैं।
एपी धीरज नरेश नरेश 2710 2316 इस्लामाबाद

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News