संधू ने कोविड-19 राहत प्रयासों को लेकर अमेरिकी कारोबारी समुदाय से बात की

punjabkesari.in Friday, Apr 30, 2021 - 09:22 AM (IST)

वाशिंगटन, 30 अप्रैल (भाषा) अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने भारत में कोविड-19 महामारी की मौजूदा स्थिति पर कारोबारी समुदाय के सदस्यों के साथ बातचीत की।

‘यूएस चैम्बर ऑफ कॉमर्स’ ने बृहस्पतिवार को इस संबंध में एक डिजिटल बैठक की मेजबानी की।

बातचीत के दौरान संधू ने कारोबारी समुदाय को उन सामग्रियों के बारे में बताया, जिनकी भारत को जरूरत है। इनमें ऑक्सीजन सांद्रक, सिलेंडर, वेंटिलेटर ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र तथा रेमडेसिविर और टोसिलीजुमैब जैसी दवाएं शामिल हैं।

संधू ने ट्वीट किया, ‘‘हम कोविड की चुनौती से निपटने के लिए भारत का सहयोग करने के लिए अमेरिकी कारोबारी समुदाय की त्वरित प्रतिक्रिया और संसाधन जुटाने के लिए चैम्बर की सराहना करते हैं।’’ पिछले कुछ दिनों में यूएस चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने भारत को चिकित्सा सामान की आपूर्ति करने के लिए सहयोग जुटाया, अन्य औद्योगिक निकायों के साझेदारों को एकजुट किया और अमेरिकी सरकार के साथ समन्वय किया।

संधू ने कहा कि उन्होंने फाइजर के सीईओ अल्बर्ट बुर्ला के साथ ‘‘महत्वपूर्ण बातचीत’’ की।

उन्होंने कहा, ‘‘उन तरीकों पर चर्चा की, जिससे फाइजर भारत में टीकों समेत स्वास्थ्य देखभाल प्रयासों में सहयोग कर सकता है और महामारी से निपटने के प्रयासों को मजबूती दे सकता है।’’ भारतीय राजदूत ने बताया कि अमेरिका के दो विमान ऑक्सीजन उपकरण और कोविड-19 संबंधित अन्य सामान लेकर भारत जा रहे हैं। संधू ने ट्वीट किया, ‘‘इस चुनौतीपूर्ण वक्त में भारत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होने के लिए (अमेरिका के) राष्ट्रपति जो बाइडन का शुक्रिया।’’

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News