ट्रंप के कार्यकाल में यूएस एजेंसी फॉर ग्लोबल मीडिया के प्रमुख नियुक्त किए गए माइकल पैक का इस्तीफा

punjabkesari.in Thursday, Jan 21, 2021 - 12:08 PM (IST)

वाशिंगटन, 21 जनवरी (एपी) अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल में ‘यूएस एजेंसी फॉर ग्लोबल मीडिया’ के प्रमुख नियुक्त किए गए माइकल पैक ने पद से इस्तीफा दे दिया है।

पैक ने बुधवार को राष्ट्रपति जो बाइडन के शपथ लेने के कुछ देर बाद ‘यूएस एजेंसी फॉर ग्लोबल मीडिया’ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पद से इस्तीफा दे दिया। यह एजेंसी ‘वॉइस ऑफ अमेरिका’ तथा सहयोगी मीडिया नेटवर्क का संचालन करती है।

पैक ने पिछले साल जब एजेंसी का कार्यभार संभाला था तो उन्होंने अपने नियंत्रण वाले सभी मीडिया नेटवर्क के बोर्ड के सदस्यों को पद से हटा दिया। उनके इस कदम की काफी आलोचना हुई थी और प्रसारकों की संपादकीय स्वतंत्रता पर चिंताएं प्रकट की गयी थी।

इसकी संभावना थी कि नए राष्ट्रपति जो बाइडन एजेंसी के ढांचे और प्रबंधन में बड़ा फेर बदल करेंगे, लेकिन पैक के जल्द पद से विदा लेने के साथ अब इस प्रक्रिया में और तेजी आएगी। नयी सरकार के सत्ता में आने पर पूर्व प्रशासन के कई अधिकारी इस्तीफा देते हैं लेकिन पैक के लिए ऐसा करना जरूरी नहीं था। संसद की मंजूरी के बाद इस पद का सृजन हुआ था और सरकार के आने-जाने से इस पर फर्क नहीं पड़ता।

पैक ने अपने त्यागपत्र में कहा, ‘‘नए प्रशासन ने मुझे इस्तीफा देने के लिए आग्रह किया था और इसी वजह से मैंने इस्तीफा दिया है।’’
एपी सुरभि पवनेश पवनेश 2101 1143 वाशिंगटन

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News