कोरोना वायरस पर ट्रंप और बाइडेन की नोक-झोंक

punjabkesari.in Friday, Oct 23, 2020 - 02:01 PM (IST)

वाशिंगटन, 23 अक्टूबर (भाषा) अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि कोविड-19 का टीका ‘‘तैयार’’ है और सेना उसे ‘‘ कुछ सप्ताह’’ में वितरित करेगी। वहीं डेमोक्रेटिक पार्टी के उनके प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन ने कोविड-19 से निपटने की उनकी नीतियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि देश बेहद बुरे दौर में प्रवेश करने वाला है।

ट्रम्प और बाइडेन के बीच टेनेसी के नाश्विल में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को अंतिम आधिकारिक बहस (प्रेसिडेंशियल डिबेट) करीब 90 मिनट तक चली। इस दौरान एक व्यक्ति के बोलते समय दूसरे का माइक बंद कर दिया गया था, ताकि बीच में कोई टोका-टाकी ना हो।

अमेरिका में तीन नवम्बर को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं।

बहस के दौरान कोरोना वायरस चर्चा का मुख्य विषय बना रहा।

राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘ हमारे पास टीका है, जो आने वाला है .. तैयार है। इसकी कुछ सप्ताह में घोषणा की जाएगी और इसे वितरित किया जाएगा।’’ उन्होंने कहा कि ‘जॉनसन एंड जॉनसन’, ‘मॉडर्ना’ और ‘फाइजर’ जैसी कम्पनियां इस दिशा में बहुत अच्छा काम कर रही हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘ अन्य देशों में भी हम इस पर काम कर रहे हैं, विशेषकर यूरोप में।’’ ट्रम्प ने कहा, ‘‘ जैसे ही टीका आ जाएगा, वह (जनरल) उसे वितरित करेंगे।’’ वहीं बाइडेन ने ट्रम्प पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी नीतियों की वजह से देश में इतने अधिक लोगों की मौत हुई है।

बाइडेन ने कहा, ‘‘ हम एक बुरे दौर में प्रवेश करने वाले हैं। उनके पास इससे निपटने के लिए कोई स्पष्ट योजना नहीं है और ऐसी कोई संभावना नहीं है कि अगले साल के मध्य से पहले अधिकतर अमेरिकी लोगों के लिए टीका उपलब्ध होगा।’’ अमेरिकी विश्वविद्यालय ‘जॉन हॉपकिन्स’ के अनुसार अमेरिका में कोविड-19 के 80 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं और 2,23,000 लोगों की इससे मौत हो चुकी है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News