जेल में हत्यारोपी कैदी बन गया महिला और...

punjabkesari.in Thursday, May 11, 2017 - 05:25 PM (IST)

सैन पेड्रो सूलाः होंडुरस में एक कैदी ने महिला की ड्रेस में जेल से भागने की कोशिश की। सिक्युरिटी गार्ड्स ने उसकी चाल और आवाज से उसे पकड़ लिया। कैदी ने इस काम के लिए विजिटर्स आवर का वक्त चुना। कैदी डॉन चीको गैंग का लीडर था और मर्डर के आरोप में सितंबर 2015 से इस जेल में बंद है। 55 साल का फ्रांसिस्को हेरारा आर्गुएटा ने लंबी स्कर्ट और टॉप में जेल से भागने की कोशिश की। उसने विग और सन ग्लासेज से लेकर नेल पॉलिश तक सब लगा रखा था, ताकि कोई उसे पकड़ न सके। 

भागने के लिए भी उसने कैदियों की फैमिलीज के विजिटिंग आवर का वक्त चुना, ताकि वो फीमेल विजिटर्स भी भीड़ में भाग निकले।  फ्रांसिस्को ने अपना नाम जेसिन्टा एलविरा अराउजो बताकर बहाना बनाने की सोची कि वो अपना आईडी कार्ड गार्ड के पास भूल गई हैं, ताकि वो वहां से भाग निकले।  हालांकि, इन सब के बीच कैदी अपनी चाल-ढाल नहीं बदल पाया और न ही आवाज बदलकर बात कर पाया, जिसके चलते वो पकड़ लिया गया। जेल अफसरों के मुताबिक, उसे जेल से भागने की कोशिश में सजा मिलेगी। साथ ही, उसे संता बारबरा की बदनाम एल पोजो जेल में ट्रांसफर किया जाएगा।

पुलिस स्पोक्समैन बायरन सॉसेदा ने बताया कि अफसर ने महिला बनकर भाग रहे कैदी की चाल पहले ही नोटिस कर ली थी। हाई हील में वो मुश्किल से चल पा रहा था। हालांकि, इसके बावजूद उसने मेन गेट तक पहुंचने के लिए कई सिक्युरिटी फिल्टर्स पार कर लिए थे। तभी गार्ड ने उससे आइडेंटिटी कार्ड नंबर पूछा और यहां कैदी गलती से अपनी आवाज में बोल गया। चश्मा निकालते ही गार्ड ने उसे पहचान लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News