बेनजीर भुट्टो की बरसी पर बिलावल ने कहा- मुशर्रफ मेरी मां को सुरक्षा देने के लिए रखी थी शर्त

punjabkesari.in Thursday, Dec 28, 2017 - 05:49 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या के 10 साल बाद पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई की एक रिपोर्ट का खुलासा हुआ है। इसके मुताबिक, बेनजीर की हत्या के पीछे अल-कायदा चीफ ओसामा बिन-लादेन का हाथ था। हालांकि, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष और बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल भुट्टो अपनी मां की हत्या के लिए पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को दोषी मानते हैं। एक इंटरव्यू में बिलावल ने कि मैं और पार्टी दोनों उस लड़के को बेनजीर की हत्या का जिम्मेदार नहीं मानते हैं जिसने मेरी मां पर गोली चलाई। असल कातिल मुशर्रफ है।

बता दें, 10 साल पहले 27 दिसंबर 2007 को रावलपिंडी के लियाकत बाग में एक चुनावी रैली के दौरान बेनजीर की हत्या कर दी गई थी। रैली पर गोली और बमों से हमले किए गए थे जिसमें 21 और लोग भी मारे गए थे। बुधवार को बेनजीर की बरसी थी। बिलावल ने कहा “मुशर्रफ ने पाकिस्तान लौटने पर मेरी मां से कहा था कि उनकी सुरक्षा सरकार के साथ सहयोग पर निर्भर करेगी।” उन्होंने ने कहा, “मेरी मां की मौत एक आतंकी की गोली से जरूर हुई लेकिन उन्हें आसान निशाना बनाया जा सके, इसके लिए मुशर्रफ ने उनकी सुरक्षा हटा दी थी। मैं मुशर्रफ को उनकी हत्या का जिम्मेदार मानता हूं।’’

इससे पहले इसी साल सितंबर में पाकिस्तान सीनेट के चेयरमैन रजा रब्बानी ने भी मुशर्रफ को हत्यारा बताया था। रब्बानी ने मुशर्रफ को पाकिस्तान लौटने और अपने खिलाफ चल रहे केसों का सामना करने के लिए कहा था। वहीं, आईएसआई के मुताबिक, बेनजीर को मारने का प्लान अल-कायदा चीफ ओसामा बिन लादेन ने बनाया था।

द न्यूज इंटरनेशनल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बेनजीर की हत्या के लिए लादेन ने ही विस्फोटक मुहैया कराए थे। इसके लिए वो अफगानिस्तान शिफ्ट हो गया था। 2007 की आईएसआई की रिपोर्ट्स के मुताबिक, लादेन ने मुशर्रफ, जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फज्ल के चीफ फज्लूर रहमान और पीपीपी की चीफ बेनजीर भुट्टो को मारने का ऑर्डर दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News