PM मोदी ने श्रीनगर में डल झील के किनारे किया योग, कहा- योग को अपनी दिनचर्या में करें शामिल

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2024 - 02:36 PM (IST)

इंटरनेशनल न्यूज़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर श्रीनगर की डल झील के किनारे स्थित शेर-ए-कश्मीर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र (SKICC) में योग किया। बारिश के कारण कम संख्या में मेहमानों के साथ पीएम मोदी ने इनडोर हॉल में विभिन्न योग आसन किए।

PunjabKesari

"योग अर्थव्यवस्था" ने भारत में रोजगार का सृजन किया: PM मोदी
योगा करने के बाद पीएम मोदी ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए इस बात पर जोर दिया कि योग करने वालों को यह एहसास होता है कि "हमारा कल्याण हमारे आसपास के विश्व के कल्याण से जुड़ा हुआ है।" पीएम मोदी ने कहा कि प्राचीन भारतीय पद्धति का अभ्यास करने वाले लोगों की संख्या में पिछले 10 वर्षों में वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि "योग अर्थव्यवस्था" ने भारत में रोजगार का सृजन किया है।
PunjabKesari
'दुनिया के कोने-कोने में योग करने वालों को शुभकामनाएं देता हूं...'
PM मोदी ने आगे कहा कि दुनिया में योग करने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। योग के प्रति उनका आकर्षण भी बढ़ रहा है। मैं जहां भी जाता हूं और जिनसे भी (वैश्विक नेताओं से) मिलता हूं, वे मुझसे जिज्ञासा के साथ योग के बारे में पूछते हैं। योग दैनिक जीवन का हिस्सा बनता जा रहा है। मैं योग दिवस पर देशवासियों और दुनिया के कोने-कोने में योग करने वालों को शुभकामनाएं देता हूं। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस ने ऐतिहासिक 10 साल की यात्रा पूरी कर ली है।

PunjabKesari

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में मैंने संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का विचार प्रस्तावित किया था। भारत के इस प्रस्ताव को 177 देशों का समर्थन मिला, जो एक रिकॉर्ड था। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर (एसकेआईसीसी) में विभिन्न संस्थानों के छात्रों के साथ सेल्फी ली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News