अमेरिकी नौसेना में पहली अश्वेत महिला बनीं पायलट, रचा इतिहास

punjabkesari.in Sunday, Jul 12, 2020 - 06:44 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिका में पिछले कुछ दिनों से श्वेत और अश्वेत को लेकर बहस छिड़ी हुई है। इस बीच अमिरिकी नौसेना में अफ्रीकी मूल की लेफ्टिनेंट मेडलिन स्वीगल ने पहली अश्वेत महिला पायलट बनाकर इतिहास रच दिया है। अमेरिकी नौसेना ने अपने एक ट्वीट के जरिए जानकारी दी। अमेरिकी नौसेना ने ट्वीट कर बताया कि जे. जी. मेडलिन स्वीगल ने नौसेन्य फ्लाइट स्कूल पूरा किया और इस महीने के अंत में उन्हें फ्लाइट अधिकारी बैज मिलेगा, जिसे विंग्स ऑफ गोल्ड के नाम से जाना जाता है।
PunjabKesari
इसके नौसेना वायु प्रशिक्षण कमान ने बताया कि स्वीगल नौसेना की पहली ज्ञात अश्वेत महिला टैकएयर पायलट हैं। इसके साथ ही उस ट्वीट में मेडलिन स्वीगल की दो तस्वीरें पोस्ट की गई हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, “स्वीगल वर्जीनिया की रहने वाली हैं और उन्होंने 2017 में यूएस नवल एकेडमी से स्नातक किया। अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने टेक्सास के किंग्सविले में रेडहॉक्स ऑफ ट्रेनिंग स्कवाड्रन की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
PunjabKesari
मालूम हो कि मेडलिन स्वीगल की यह खबर इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि पिछले दिनों अमेरिका में अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद कई राज्यों में जमकर विरोध प्रदर्शन हुए थे और वहां अश्वेत लोगों के अधिकार को लेकर बहस छिड़ गई थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News