रिपोर्टः '200 साल जिंदा रह सकते हैं ट्रंप'

punjabkesari.in Saturday, Feb 09, 2019 - 04:24 PM (IST)

न्यूयार्कः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का शुक्रवार को सालाना मेडिकल चेकअप हुआ। 4 घंटे की जांच के बाद डॉक्टरों ने बताया कि राष्ट्रपति ट्रंप का स्वास्थ्य बहुत अच्छा है, और वे अपना कार्यकाल अच्छी तरह से पूरा करेंगे। जनवरी 2017 में राष्ट्रपति बनने के बाद ट्रंप की यह दूसरी जांच थी। फिजिशियन नेवी रियर एडम रोनी एल जैक्सन ने जांच रिपोर्ट जारी करते हुए कहा कि पिछले साल की अपेक्षा इस बार ट्रंप की रिपोर्ट काफी अच्छी है। उन्होंने कहा कि अगर राष्ट्रपति स्वास्थ्यवर्धक आहार लेते रहें तो वे 200 साल तक स्वस्थ्य जिंदा रह सकते हैं।

 
व्हाइट हाउस में मेडिकल यूनिट के प्रमुख शॉन पी कॉनले ने बताया कि 11 विशेषज्ञों की टीम ने राष्ट्रपति का चार घंटे तक जांच की जिसमें किसी प्रकार की कोई कमी नहीं पाई गई। शॉन पी कॉनले ने कहा कि मुझे यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि राष्ट्रपति बेहद फिट हैं। उन्होंने कहा कि 70 वर्षीय डोनाल्ड ट्रंप कोई धूम्रपान नहीं करते और वे सादा जीवन जीते हैं।

जांच के बाद ट्रंप ने कहा कि वे व्हाइट हाउस में घूमना पसंद करते हैं। उन्होंने कहा कि वे फास्ट फूड से बेहद प्यार करते हैं। ट्रंप ने बताया कि उन्हें बर्गर, फ्रेंच फ्राइज़ और पिज्जा बेहद पसंद है। फिलहाल वाइट हाउस की तरफ से ट्रंप के मेडिकल जांच की कोई विस्तृत रिपोर्ट अभी तक नहीं दी गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News