ब्लैक सी में नजर आया भूतिया जहाज, तस्वीरों में देखें  हकीकत

punjabkesari.in Monday, Oct 30, 2017 - 05:25 PM (IST)

लंदनः रोमानिया की ब्लैक सी में एक भूतिया जहाज चर्चा का विषय बना हुआ है। ऐसी अफवाह है कि कई सालों पहले डूबा ये जहाज एकाएक समुद्र के ऊपर आ गया जो श्रापित है। हाल ही में यहां कयाकिंग (एक तरह की बोट रेस) की प्रैक्टिस कर रही एक लड़की की इसपर नजर पड़ गई और वह उसमें बने एक होल से जहाज के अंदर चली गई।
PunjabKesari
बोट रेस कर रही लड़की जैसे ही जहाज के अंदर पहुंची उसके हैलमेट पर लगे कैमरे में अंदर का सारा दृश्य कैद हो गया। अंदर का नजारा किसी हॉरर फिल्म के सेट की तरह था। यहां भीमकाय इंजन के पार्ट्स नजर आए जो इतने सालों बाद भी पहले के जैसे थे।
PunjabKesari
कई सालों तक डूबे रहने के बाद भी इसके इंजन को कोई खास नुकसान नहीं हुआ था जबकि बाहर से जहाज पूरी तरह सड़ चुका था।रिपोर्ट्स के मुताबिक भूतिया करार दिए गए इस जहाज का इस्तेमाल ब्रिटिश मिलिट्री द्वारा जंग का सामान पहुंचाने के लिए किया जाता था।
PunjabKesari
 इस शिप का नाम था एम्पायर। 7335 टन वजनी इस शिप को वर्ल्ड वॉर-2 के दौरान इस्तेमाल किया गया था। 26 साल तक काम करने के बाद इस शिप को ब्लैक सी पर ऐसे ही छोड़ दिया गया। तभी से इसका नाम भूतिया जहाज रख दिया गया और इसे लेकर तरह-तरह की अफवाहें आती रहती हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News