राष्ट्रपति दुतेर्ते ने महिला से मंच पर की गंदी हरकत, मचा बवाल (Video Viral)

punjabkesari.in Tuesday, Jun 05, 2018 - 10:54 AM (IST)

मनीलाः अनाप-शनाप बयानों खासकर महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक बातें कहने के लिए जाने जाते फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते अब फिर विवादों में घिर गए हैं। दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में एक लाइव भाषण के दौरान राष्ट्रपति  दुतेर्ते ने  फिलीपींस की एक प्रवासी श्रमिक को होठों पर चुंबन लिया जिससे बवाल मच गया है।

संबोधन खत्म होने से पहले राष्ट्रपति ने मौजूद महिलाओं से कहा कि वह एक किताब देना चाहते हैं,लेकिन  पेमेंट के लिए उन्हें किस देना होगा। किताब का शीर्षक था-अल्टर ऑफ सेक्रेट्स, सैक्स, पॉलिटिक्स और एंड मनी इन कैथोलिक चर्च। जब महिला स्टेज पर पहुंची तो राष्ट्रपति ने कहा-क्या तुम मुझे किस दोगी। बाद में महिला ने किताब लेने के बाद किस दिया। जिस पर राष्ट्रपति ने सभागार में मौजूद लोगों से इस बात को गंभीरता से न लेने की अपील की, कहा कि वह सिर्फ लोगों को आनंद देना चाहते थे।

राष्ट्रपति की इस लिप किस के सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद लोग राष्ट्रपति की इस  हरकत को राष्ट्रपति पद की गरिमा के विपरीत और अनुचित करार दिया है। लारा तन नामक सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा-हम वो चीजे नहीं बताने जा रहे, जो यहां गलत हुईं, मगर देखिए कैसे दक्षिण कोरिया के अपने आधिकारिक दौरे के दौरान राष्ट्रपति महिला को किस कर रहे है। राष्ट्रपति ने किस को महज मनोरंजन करार दिया था, इस पर सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा कि राष्ट्रपति को जानना चाहिए कि महिला एंटरटेनर नहीं थी।
  

फिलीपींस के अधिकार समूह गेब्रियला ने इस घटना को "एक स्त्री विरोधी राष्ट्रपति की घृणित ड्रामेबाजी" बताया है। इस साल फरवरी में राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतर्ते ने विवादित बयान दिया था। जब उन्होंने सेना के जवानों को महिला विद्रोहियों के गुप्तांग में गोली मारने का आदेश दिया था।पिछले साल मई में उन्होंने जवानों को कम से कम 3 विद्रोही महिलाओं से बलात्कार की भी सलाह दी थी।हाल में यूएन विशेषज्ञों ने फिलीपींस की न्यायिक स्वतंत्रता को खतरे में बताया था, जिस पर दुतेर्तो ने नर्क में जाने की सलाह देते हुए कहा था-उनसे कह दो कि वह मेरे देश के मामले में दखल न दें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News