बम धमाके में चार लोगों की मौत के लिए फिलीपीन के राष्ट्रपति ने विदेशी आतंकियों को ठहराया जिम्मेदार

punjabkesari.in Sunday, Dec 03, 2023 - 05:07 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क. फिलीपीन के राष्ट्रपति ने देश के दक्षिण में रविवार को एक बम धमाके के लिए विदेशी आतंकियों को जिम्मेदार ठहराया। इस धमाके में चार कैथोलिक उपासकों की मौत हो गई और दर्जनों अन्य घायल हो गए थे। धमाके की वजह से राजधानी मनीला समेत अन्य जगहों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दक्षिणी मारावी शहर की मिंडानाओं स्टेट यूनिवर्सिटी के जिमनेजियम में एक प्रार्थना में शामिल हुए छात्र और शिक्षक एक संदिग्ध बम धमाके में हताहत हो गए।  

PunjabKesari
घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। क्षेत्रीय सैन्य कमांडर मेजर जनरल गेब्रियल विराय तृतीय ने कहा कि विस्फोट में चार लोग मारे गए, जिनमें तीन महिलाएं शामिल हैं।  50 अन्य को इलाज के लिए दो अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। 

PunjabKesari
राष्ट्रपति फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर ने कहा- मैं मिंडानाओ स्टेट यूनिवर्सिटी में विदेशी आतंकवादियों द्वारा किए गए इस अपराध की कठोरतम शब्दों में निंदा करता हूं। निर्दोषों के खिलाफ हिंसा करने वाले चरमपंथियों को हमेशा हमारे समाज के लिए दुश्मन माना जाएगा। हालांकि मार्कोस ने यह नहीं बताया कि उन्होंने हाई-प्रोफाइल बमबारी के लिए तुरंत विदेशी आतंकवादियों को क्यों दोषी ठहराया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News