ताजी हवा खाने के लिए महिला ने खोल दिया विमान का इमरजेंसी गेट, वायरल हुआ Video

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2019 - 01:51 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: विमान के अंदर यात्रियों की अजीबोगरीब हरकतें नई बात नहीं है। बीते कुछ समय में इस तरह के मामलों में बढ़ोतरी भी हुई है। ताजा मामला चीन का सामने आया है जहां एक महिला की अजीबोगरीब हरकत ने सभी यात्रियों को मुसीबत में डाल दिया। दरअसल इस महिला ने खुली हवा में सांस लेने के लिए विमान का इमरजेंसी एग्जिट गेट की खोल दिया। 

 

जानकारी के अनुसार सोमवार को जियामेन एयरलाइंस की फ्लाइट चीन के वुहान से लेन्जहोउ शहर की ओर जो रही थी। इसी बीच सफर कर रही महिला को घुटन महसूस होने लगी तो उसने एमरजेंसी गेट से जुड़ी खिड़की का हैंडल खींच दिया, जिससे इमरजेंसी गेट के साथ-साथ एस्केप स्लाइड भी खुल गई। इस दौरान महिला के पास बैठे एक यात्री ने उसे रोकने की कोशिश भी की लेकिन वह नहीं मानी और दरवाजा खोल दिया।

 

सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाई दे रहा है कि महिला की इस हरकत के बाद विमान में अफता तफरी मच गई। गनीमत यह रही कि उस वक्त विमान ने उड़ान नहीं भरी थी नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। वहीं महिला ने सफाई देते हुए ​कहा कि उसे पता नहीं था कि खिड़की इमरजेंसी गेट से जुड़ी है। विमान में गर्मी बहुत ज्यादा थी और मेरा दम घुट रहा था। उन्होंने बताया कि पीछे खिड़की का हैंडल लगा था जिसे मैंने खींचा मगर दरवाजा खुल गया और मैं डर गई। 

 

महिला की इस हरकत की वजह से विमान ने एक घंटे देरी से उड़ान भरी। वहीं यात्रियों की सुरक्षा को देखने के बाद पुलिस ने उस महिला को गिरफ्तार कर लिया है। माना जा रहा है कि उस पर भारी जुर्माना भी लगाया गया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News