विमान में नहीं थी जगह , किया डाक्टर यात्री का बुरा हाल (देखें वीडियो)

punjabkesari.in Tuesday, Apr 11, 2017 - 06:34 PM (IST)

वॉशिंगटनः सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो खूब तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक यात्री को जबरदस्ती घसीटकर विमान से उतारा जा रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद एयरलाइंस की काफी आलोचना की जा रही । यह घटना अमरीका की यूनाइटेड एयरलाइंस की फ्लाइट का है। बताया जा रहा है कि पिछले एक महीने में यह इस प्रकार की दूसरी घटना है।  रविवार सुबह लूएवल से शिकागो जाने वाली यूनाइटेड की एक फ्लाइट में ओवरबुकिंग थी। इसी विमान से यूनाइटेड के कुछ कर्मचारियों को भी सफर करना था, लेकिन विमान में सीट खाली नहीं थी।

अपने इन कर्मचारियों के लिए जगह बनाने की कोशिश करते हुए हवाई अड्डे के सुरक्षाकर्मियों की मदद से फ्लाइट में यात्रा के लिए बैठे एशियन मूल के 69 वर्षीय डाक्टर डेविड दाओ को घसीटते हुए जबरन बाहर निकाल दिया गया। पीड़ित यात्री की पत्नी को भी विमान से बाहर कर दिया गया। इस घटना में पीड़ित यात्री चोटिल भी हुआ और उसके मुंह से खून निकलने लगा। 

इस मामले में शामिल अधिकारियों में से एक को सोमवार से छुट्टी पर भेज दिया गया है। शिकागो एयरलाइंस के प्रवक्ता ने कहा कि यूनाइटेड फ्लाइट 3411 पर हुई घटना   मानक परिचालन प्रक्रिया के अनुसार नहीं थी। विमानन सुरक्षा अधिकारी की कार्रवाई को स्पष्ट रूप से विभाग द्वारा अनुमोदन नहीं किया गया है। स्थिति की समीक्षा की जानी बाकी है। यह स्पष्ट नहीं हो सका कि इस घटना में कितने अधिकारी शामिल थे।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News