बांग्लादेश में संसदीय चुनाव आज, हजारों सैनिक तैनात

punjabkesari.in Sunday, Dec 30, 2018 - 02:16 AM (IST)

ढाकाः बांग्लादेश में 30 दिसंबर को संसदीय चुनाव होगें। यहां मुकाबला दो बेगमों शेख हसीना और खालिदा जिया के बीच है। देशभर में करीब 60 हजार सैनिकों, अर्धसैनिक बलों और पुलिसर्किमयों को तैनात किया गया है। प्रधानमंत्री शेख हसीना रविवार को आम चुनावों में जीत दर्ज करके रिकार्ड चौथी बार प्रधानमंत्री पद की कुर्सी हासिल करने के प्रयास में जुटी हैं। देश में 10.41 करोड़ योग्य मतदाता हैं जो तय करेंगे कि अगला प्रधानमंत्री कौन होगा।
PunjabKesari
वहीं चुनाव के चलते सुरक्षा उपलब्ध कराने के लिए गत सोमवार से ही हजारों सैनिकों की तैनाती कर दी गई थी। यह तैनाती चुनाव के दौरान हिंसा होने की आशंका के चलते की गई है। गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने 13 दिसंबर को घोषणा की थी कि 11वें संसदीय चुनाव के दौरान सुरक्षा के लिए सेना तैनात की जाएगी और दो जनवरी तक इसकी तैनाती रहेगी। आयोग के संयुक्त सचिव फरहाद अहमद खान ने कहा कि देश के 270 निर्वाचन क्षेत्रों के 389 इलाकों में सशस्त्र बलों की लगभग 400-450 प्लाटून तैनात की गई हैं।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार सेना 389 विशेष क्षेत्रों में और नौसेना 18 विशेष क्षेत्रों में काम करेगी। साथ ही सेना छह निर्वाचन क्षेत्रों के 845 मतदान केंद्रों पर इस्तेमाल होने वाली ईवीएम के परिचालन का काम भी देखेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News