पेरिस के रेलवे परिसर में मिला विस्फोटक से भरा बैग, पुलिस ने खाली कराया स्टेशन

punjabkesari.in Saturday, Nov 30, 2019 - 11:17 AM (IST)

पेरिसः ब्रिटेन के लंदन में आंतकी हमले और हॉलैंड के हेग में चाकू अटैक की सुर्खियों के बीच ही फ्रांस में पेरिस के गार डू नॉर्ड रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को विस्फोटक से भरा बैग मिलने की खबर से अफरा-तफरी मच गई। विस्फोटक मिलने के बाद पुलिस ने बैग को अपने कब्जे में लेकर पूरे स्टेशन को खाली करा लिया।हालांकि जांच के दौरान स्टेशन पर दूसरा कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला, जिसके बाद स्टेशन को फिर से खोल दिया गया।

 

रेलवे कंपनी एसएनसीएफ ने बताया कि शुक्रार को बैग में बम मिलने के बाद यात्रियों से स्टेशन परिसर को खाली करने को कहा गया था।जांच के दौरान यात्रियों को लगभग 40 मिनट तक स्टेशन के बाहर इंतजार करना पड़ा।हालांकि इस दौरान शहर में अन्य लाइनें प्रभावित नहीं हुईं। बताया जाता है कि सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें भी शेयर की गईं, जिसमें बताया गया कि ये तस्वीरें पेरिस के गार डू नॉर्ड रेलवे स्टेशन से बरामद किए गए विस्फोटक की हैं। हालांकि पुलिस ने अभी तक इन तस्वीरों की पुष्टि नहीं की है।

 

कुछ लोगों ने कहा कि यह पदार्थ एक डमी है, जिसे सेना द्वारा पशिक्षण कार्यक्रम के दौरान इस्तेमाल किया जाता है। पेरिस में हुई घटना से पहले ब्रिटेन की राजधानी लंदन में चाकूबाजी करने वाले एक कथित आतंकी को लंदन पुलिस ने मार गिराया है।इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य लोग घायल बताए जा रहे हैं। वहीं हेग में हमलावर ने चाकू से हमला कर 3 लोगों को घायल कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News