ब्रिटिश एयरवेज ने रोकी चीन की उड़ानें, पापुआ न्यू गिनी ने एशिया से आने वाले यात्रियों पर लगाया बैन

punjabkesari.in Wednesday, Jan 29, 2020 - 01:39 PM (IST)

लंदन/ लॉस एंजलिसः  ब्रिटिश एयरवेज ने बुधवार को कहा कि उसने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए चीन से आने और जाने वाली अपनी सभी उड़ानें निलंबित कर दी हैं। ब्रिटिश एयरवेज ने एक बयान में कहा ‘‘हमने चीन से आने और वहां जाने वाली सभी उड़ानें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दी हैं।'' बयान में आगे कहा गया है कि ब्रिटेन के विदेश कार्यालय की ओर से, अत्यंत आवश्यक होने पर ही चीन की यात्रा करने का परामर्श दिए जाने के बाद यह कदम उठाया गया है।

PunjabKesari

उधर, पापुआ न्यू गिनी ने घातक कोरोना वायरस से बचाव के लिए एहतियाती तौर पर एशिया से आने वाले सभी विदेशी यात्रियों के लिए बुधवार को अपने हवाईअड्डे और बंदरगाह बंद कर दिए। एयरलाइनों और नौका संचालकों को भेजे संदेश में आव्रजन मंत्रालय ने कहा, ‘‘एशियाई हवाईअड्डों और बंदरगाहों से आने वाले सभी लोगों को आज से देश में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।''

PunjabKesari

मंत्रालय ने घोषणा की कि पापुआ न्यू गिनी की इकलौती आधिकारिक जमीनी सीमा भी बृहस्पतिवार से सील कर दी जाएगी। पापुआ न्यू गिनी में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है। एशियाई देशों से लौटने वाले पापुआ न्यू गिनी के रहवासियों को 14 दिन तक चिकित्सीय रूप से अलग-थलग रखा जाएगा। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News