एक कप चाय पिए बिना काम शुरू नहीं करता ये बिगड़ैल घोड़ा (वीडियो वायरल)

punjabkesari.in Tuesday, Dec 03, 2019 - 02:04 PM (IST)

लंदनः दुनिया में बहुत से लोग दिन की शुरुआत चाय के साथ करते हैं। लेकिन ब्रिटेन में एक लाडला और बिगड़ैल घोड़े का दिन भी बिना चाय के शुरू नहीं होता है। इस घोड़े का नाम जेक है जो पिछले 15 सालों से इंग्लैंड के मर्सीसाइड पुलिस विभाग में काम कर रहा है। वह रोजाना काम शुरू करने से पहले एक कप चाय पीता है । मीडिया के मुताबिक, ''जेक ने एक बार अपने ट्रेनर की कप से चाय पी ली थी। और उसके बाद से ही इस 20 साल के घोड़े को रोजाना अपने ट्रेनर के कप से चाय पीने की आदत हो गई।

PunjabKesari

मर्सीसाइड पुलिस स्टेशन ने चाय को जेक के सुबह के रूटीन में शामिल कर लिया'है । डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार जेक ऑलर्टन, लिवरपूल के पास अपने अस्तबल में रहता है और रोज सुबह काम शुरू करने से पहले अपने खास बड़े मग में चाय लाए जाने का इंतजार करता है। ट्विटर पर इस घोड़े का क एक वीडियो को शेयर करते हुए मर्सीसाइड पुलिस के एक अधिकारी ने लिखा, ''जेक अपने बैड से तब तक नहीं निकलता जब तक उसे एक कप चाय न मिले।

PunjabKesari

हालांकि, अपनी चाय पीने के बाद वह हमेशा काम के लिए तैयार रहता है''। वहीं मर्सीसाइड पुलिस के एक वक्ता ने बताया कि जेक स्किम्ड मिल्क चाय पीता है और उसकी चाय में 2 चम्मच से अधिक चीनी नहीं होनी चाहिए।जेक इस वीडियो ने कई लोगों ने ट्विटर पर पसंद किया है। इस वीडियो को 2 हफ्ते पहले शेयर किया गया था और अब तक इसे 2 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं और कई लोगों ने इस पर कमेंट्स भी किए हैं।

 

मर्सीसाइड पुलिस की माउंटेड सेक्शन मैनेजर और ट्रेनर लिंडसे गावेन ने कहा, ''जेक उन 12 घोड़ों में से एक है, जिन्हें हमारे साथ काफी वक्त से काम कर रहे हैं।'' उन्होंने कहा कि जेक बाकी घोड़ों से काफी अलग है। अब चाय के लिए उसके प्यार को हम समझ गए हैं और अगर कोई उसे एक चम्मच चीनी डाल कर भी चाय दे तो वह उसे पी लेगा लेकिन अगर उसे 2 चम्मच चीनी के साथ चाय दी जाए तो वह बेहद खुश हो जाता है''।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News