पाकिस्तान ने लंदन हमलों की निंदा की

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2017 - 02:40 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने लंदन आतंकी हमलों की निंदा करते हुए आज कहा कि आतंकवाद एक वैश्विक समस्या है जिसका सामूहिक प्रयास और सहयोग के साथ मुकाबला किए जाने की जरूरत है ।  


पाकिस्तानी विदेश विभाग ने कहा,‘‘हम लंदन में हुई आतंकी वारदात से बहुत स्तब्ध और दुखी हैं जहां 6 बेकसूर लोगों के मारे जाने और कई लोगों के घायल होने की खबर है ।’’ उन्होंने कहा कि आतंकवाद एक वैश्विक समस्या है जिसका सामूहिक प्रयास और सहयोग के साथ मुकाबला किए जाने की जरूरत है । ब्रिटेन की राजधानी लंदन के मध्य इलाके में आज दो आतंकी हमलों में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई और 48 लोग घायल हो गए। 


पुलिस ने तीन संदिग्धों को मार गिराया है । इस साल ब्रिटेन में हुई यह तीसरी आतंकवादी वारदात है। आगामी 8 जून को होने जा रहे आम चुनाव से कुछ दिनों पहले लंदन ब्रिज और बरो मार्केट में आतंकी हमला हुआ। कुछ दिन पहले 22 मई को मैनचेस्टर में एक आत्मघाती बम विस्फोट हुआ था जिसमें 22 लोग मारे गए थे और 116 लोग घायल हो गए थे। मैनचेस्टर हमले के हमलावर की पहचान 22 साल के सलमान आबिदी के रूप में हुई थी।   

बीते 22 मार्च को संसद भवन के निकट हुए हमले में हमलावर सहित 6 लोग मारे गए थे और कम से कम 50 लोग घायल हो गए थे। खालिद मसूद नामक हमलावर ने अपनी कार राहगीरों पर चढ़ा दी थी और संसद परिसर के बाहर की बाड़ से वाहन टकरा दिया था। उसे सुरक्षा बलों ने मार गिराया था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News