पाकिस्तान पुलिस की आतंकवादियों के ठिकाने पर बमबारी

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2017 - 09:43 PM (IST)

लाहौर: पाकिस्तान के मुल्तान शहर में वुधवार देर रात आतंकवाद निरोधक पुलिस ने आतंकवादियों के ठिकाने पर जोरदार बमबारी की जिसमें तालिबान के छह संदिग्ध आतंकवादी मारे गए। पुलिस सूत्रों ने वीरवार को यह जानकारी दी। पंजाब प्रांत में आतंकवाद निरोधक विभाग के सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने तालिबान के जमात ऊर अहरार धड़े के ठिकाने को घेर कर वहां मौजूद आतंंकवादियों को आत्मसमर्पण करने को कहा मगर आतंकवादियों ने इसे अनसुना करते हुए पुलिस दल पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी।

सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने पुलिस पर विस्फोटक भी फेंके। पुलिस टीम ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें छह आतंकवादी मारे गए और कुछ अन्य बच निकलने में कामयाब रहे। मुठभेड स्थल से दो हथगोले, दो स्वचलित रायफल और दो पिस्तौल बरामद हुई है। इसी आतंकवादी धड़े ने कल लाहौर में पंजाब प्रांतीय असेंबली के समीप आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली है। 

उस हमले में 13 लोग मारे गए थे और 80 से अधिक घायल हुए हैं। इस संगठन का कहना है कि इस तरह के हमले सरकारी अधिकारियों,सेना, न्यायपालिका और धर्मनिरपेक्ष राजनीतिक दलों के खिलाफ नई हिंसा के अभियान का हिस्सा है। इस बीच सेना ने बताया कि आज ब्लूचिस्तान प्रांत में सड़क किनारे रखे गए बम में विस्फोट होने से वीरवार को सेना के काफिले पर सड़क किनारे रखे गए बम में विस्फोट की घटना को अंजाम दिया जिसमें तीन सैनिकों की मौत हो गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News