सिंध में पाकिस्तान सरकार की दमनकारी नीतियों के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग

punjabkesari.in Sunday, Aug 02, 2020 - 03:45 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान सरकार की दमनकारी नीतियों के खिलाफ अब देश में लोगों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है।  सरकार के खिलाफ लोग सड़कों पर उतर आए हैं। सिंध प्रांत के शहीद बेनजीर अबद जिला स्थित काजी अहमद शहर में बड़ी संख्या में लोगों ने राज्य प्रायोजित आतंकवाद और सेना तथा खुफिया एजेंसियों द्वारा लोगों को गायब किए जाने के खिलाफ उग्र प्रदर्शन किया। आंदोलनकारी 'सिंध प्रांत में राज्य प्रायोजित आतंकवाद बंद करो, तानाशाही खत्म करो व बर्बरता बंद करो' जैसे नारे लगा रहे थे। वे लोग सिंध प्रांत के राजनीतिक कार्यकर्ताओं को छोड़ने की मांग कर रहे थे। इनमें बड़ी संख्या में वे लोग भी शामिल थे, जिनके परिजन को गायब कर दिया गया है।

PunjabKesari

सिंध नेशनल वॉयस ने गायब किए गए लोगों की सूची जारी की है, जिनमें नवाब महर, असलम मेहारी, एजाज गाहो व हाफिज पीरजादा शामिल हैं। जर्मनी में निर्वासन झेल रहे जेएसएमएम के चेयरमैन शफी बर्फत ने खास बातचीत में कहा, 'यह रैली पाकिस्तानी सेना व खुफिया एजेंसी आइएसआइ द्वारा अपहृत किए गए लोगों की सुरक्षित रिहाई के लिए आयोजित की गई थी। JSMM के अध्यक्ष, शफी बर्फ़ात जो जर्मनी में निर्वासित हैं, ने “रैली का आयोजन पाकिस्तान के ISI और सेना द्वारा अपहरण किए गए राजनीतिक कार्यकर्ताओं की सुरक्षित रिहाई के लिए किया गया ।

PunjabKesari

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार और सेना के खिलाफ आवाज उठाने वाले बड़ी संख्या में राजनीतिक कार्यकर्ता, पत्रकार और अन्य बुद्धिजीवी गायब हैं, जिन्हें कथित तौर पर गुप्त एजेंसियों द्वारा अपहरण कर लिया गया है और उन्हें अलग-अलग हिरासत में रखा गया है। बता दें कि सिंध पाकिस्तान का संसाधन संपन्न प्रांत है, लेकिन यहां के लोगों को भारी गरीबी और बेरोजगारी का सामना करना पड़ रहा है। यहां के अधिकांश लोग पाकिस्तान से आजादी की मांग कर रहे हैं जिस कारण सुरक्षा एजेंसियां उनकी आवाज दबाने के लिए उनप अत्याचार कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News