पाक एयरलाइंस की फिर दुनिया भर में किरकिरी, यात्रियों की सुरक्षा को दिखाया ठेंगा

punjabkesari.in Wednesday, May 10, 2017 - 03:23 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइंस (PIA)की एक बार फिर दुनिया भर में किरकिरी हुई है। एयरलाइंस के पायलट ने पूरे क्रू को कॉकपिट से निकाल दिया ताकि वो एक चीनी यात्री को वहां बिठा सके। मेहमाननवाजी हवाई सेवाओं के कारोबार के लिए जरूरी है लेकिन पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइंस (पीआईए) के एक पायलट ने इसके लिए नियमों को ही नहीं, यात्रियों की सुरक्षा को भी ठेंगा दिखा दिया।

पिछले दिनों फ्लाइट संख्या PK-853 टोक्यो से बीजिंग जा रही थी।  विमान के पायलट ने रास्ते में अपने क्रू सदस्यों को कॉकपिट से बाहर जाने का फरमान सुना दिया।ऐसा सिर्फ इसलिए किया ताकि वो एक चीनी महिला यात्री के साथ कॉकपिट में वक्त बिता सके। इस पायलट ने ऐसा क्यों किया, इसकी वजह साफ नहीं है। लेकिन नियम साफ तौर पर कहते हैं कि कॉकपिट के भीतर कोई भी यात्री नहीं जा सकता। 

ये पहला मौका नहीं है जब किसी पाकिस्तानी पायलट ने ऐसा कारनामा किया हो। पिछले दिनों PIA  के ही एक सीनियर पायलट को बिजनैस क्लास में आराम से सोते हुए पाया गया। इस्लामाबाद से लंदन जा रहे इस विमान की कमान उस वक्त एक ट्रेनी पायलट के हाथ में थी। इस विमान में 305 से ज्यादा यात्री सवार थे। जब मामला मीडिया में उछला तो आमिर अख्तर हाशमी नाम के पायलट को उड़ान सेवाओं से हटा दिया गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News