पाकिस्तान चुनाव : गुस्साई भीड़ का भुट्टो पर हमला, काफिले पर किया पथराव

punjabkesari.in Monday, Jul 02, 2018 - 10:59 AM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने वाले हैं और इस बार चुनाव कई मायनों में अहम माना जा रहा है।  इसके मद्देनजर सभी पार्टियां जी जान से प्रचार में जुटी हैं। यहां की 2 प्रमुख और सबसे पुरानी पार्टियां कई नए चेहरों के साथ मैदान में मौजूद हैं। इसमें देश की दिवंगत पहली महिला प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल भुट्टो भी शामिल हैं।  बता दें कि दिसंबर 2007 में चुनाव प्रचार के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टों की हत्या कर दी गई थी।
PunjabKesari
उनकी हत्या के 11 साल बाद उनके बेटे बिलावल भुट्टो चुनावी मैदान में हैं और कल गुस्साई भीड़ ने उन्हें निशाना बनाने की कोशिश की है। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के गढ़ माने जाने वाले ल्यारी में गुस्से से भरे प्रदर्शनकारियों ने पार्टी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो के काफिले पर पथराव किया। यही नहीं काफिले में शामिल लोगों पर लाठी-डंडे भी बरसाए। इस हमले में कुछ लोगों के घायल होने और कई वाहनों के नुकसान होने की खबर है।  
PunjabKesari
पुलिस ने बताया कि बिलावल कल ल्यारी के बिहार कॉलोनी में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। उसी दौरान करीब 100 प्रदर्शनकारियों ने बिलावल वापस जाओ का नारा लगाना शुरू कर दिया और उनके काफिले पर पथराव और लाठी-डंडे बरसाना शुरू कर दिया। बता दें कि जैसे ही पथराव शुरू हुआ बिलावल वहां से सुरक्षित निकल गए। इस हमले में उनकी कार का शीशा ही टूटा है। बता दें कि ल्यारी पीपीपी की पारंपरिक सीट है, यहां से उनकी मां बेनजीर भी कई बार चुनाव लड़ चुकी हैं। बिलावल आगामी चुनाव में पाकिस्तान का अहम चेहरा माने जा रहे हैं। और वह पीपीपी के संस्थापक जुल्फिकार अली भुट्टो के नाती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News