पाकिस्तान के सिंध में गुरु ग्रंथ साहिब का अनादर, अंग फाड़े व गोलक तोड़ी (तस्वीरें)

punjabkesari.in Monday, Nov 29, 2021 - 04:10 PM (IST)

 इंटरनेशनल डेस्क: पाकिस्तान के एक गुरुद्वारे में शरारती तत्वों ने शुक्रवार की शाम गुरु ग्रंथ साहिब के अंगों को फाड़ दिया और गोलक तोड़ दी। शनिवार की शाम कराची स्थित सिख वकील हीरा सिंह, जो इस समय संयुक्त राज्य अमेरिका के दौरे पर हैं, ने टाइम्स ऑफ इंडिया को फोन पर कथित हमले की जानकारी दी।  घटना पाकिस्तान के सिंध प्रांत में घोसपुर शहर के पास गुरुद्वारा श्री गुरु हरकृष्ण जी ध्यान में घटित हुई जिसे लेकर सिख समुदाय मेंम आक्रोश व्यापत है।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि ग्राम कोट मीर बदन खां बजरानी, ​​तहसील-करमपुर, जिला-कश्मीर, सिंध में शरारती तत्वों ने पवित्र ग्रंथ के अंग फाड़कर गोलक से प्रसाद चुरा लिया। घोसपुर में लगभग 7000 सिख और हिंदू घस बसते हैं। हीरा सिंह ने कहा कि दुर्भाग्य की बात यह है कि पुलिस ने  इस मामले में अब तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की।
PunjabKesari

 
उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद घोषपुर के सिखों ने शनिवार को गुरुद्वारे के पास धरना दिया और गुरु ग्रंथ साहिब को अपवित्र करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उन्होंने दावा किया कि स्थानीय सिख और हिंदू घटना के बाद डरे हुए हैं और अपने परिवारों और पूजा स्थलों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने टिप्पणी करने के लिए अपना मोबाइल फोन नहीं उठाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News