पाकिस्तान की सफाई, राजनयिकों से नहीं किया गया खराब बर्ताव

punjabkesari.in Saturday, May 26, 2018 - 04:31 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान ने अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो के इन आरोपों को खारिज कर दिया है कि इस्लामाबाद में अमेरिकी राजनयिकों के साथ बुरा सलूक किया गया। पाकिस्तान का कहना है उसे इस बारे में कोई विशेष सूचना नहीं मिली है । पोम्पियो  ने अमेरिकी सांसदों से चर्चा के दौरान पाकिस्तान में अमेरिकी राजनयिकों के साथ ‘ गलत बर्ताव ’ पर चिंता प्रकट की । 

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कल मीडिया से कहा कि उन्हें अमेरिका की तरफ से कोई खास शिकायत नहीं मिली है और अमेरिकी राजनयिकों के साथ बर्ताव के मुद्दे को सुलझाने के लिए पाकिस्तान में एक तंत्र है । उन्होंने कहा कि सभी देशों के राजनयिकों को समान राजनयिक विशेषाधिकार मिला हुआ है और अंतरराष्ट्रीय कानून तथा नियमों के तहत हर मुमकिन सहायता मिली हुई है।

पाकिस्तान को अमेरिका की वार्षिक सहायता में कटौती के बारे में पूछे जाने पर फैसल ने कहा कि अमेरिका ने इस साल पाकिस्तान को (गठबंधन मदद कोष) सीएसएफ भुगतान सहित सुरक्षा संबंधी सहायता रोक दी थी। उन्होंने कहा कि हमारा मानना है, और अमेरिकी अधिकारियों ने भी अक्सर इस तथ्य को स्वीकार किया है कि सुरक्षा संबंधी मदद क्षेत्र में स्थिरता के लिए है। ’’           


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News