पाकिस्तान,चीन ने आतंकवाद रोधी बातचीत की

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2017 - 06:23 PM (IST)

इस्लामाबाद:जमात-उद-दावा के सरगना और मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को लाहौर में ‘नजरबंद’ किए जाने के कुछ दिनों बाद आज पाकिस्तान और चीन ने आतंकवाद से मुकाबले को लेकर एक उच्च स्तरीय बातचीत की।  


विदेश मामलों पर प्रधानमंत्री के विशेषक सहायक सैयद तारिक फातमी ने आतंकवाद विरोधी लड़ाई और सुरक्षा मामलों पर चीन के स्टेट कमिश्नर चेंग गुआेपिंग से मुलाकात की और द्विपक्षीय संबंधों के सभी पहलुओं की समीक्षा की।बातचीत के दौरान सुरक्षा और चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर (CPEC)पर खास तवज्जो दी गई। चेंग तीन दिनों के पाकिस्तान दौरे पर हैं।

फातमी ने कहा कि पाकिस्तान चीन के साथ अपने संबंध को अपनी विदेश नीति की ‘आधारशिला’ के तौर पर देखता है तथा वह आतंकवाद एवं अलगाववाद की ‘बुराइयों’ का मुकाबला करने सहित सभी मुद्दों पर बीजिंग का सहयोग करना जारी रखेगा।विदेश विभाग के अनुसार फातमी ने इस बात पर जोर दिया कि चीन के साथ मित्रता पाकिस्तान की विदेश नीति की आधारशिला है।  उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सभी प्रमुख मुद्दों पर चीन का सहयोग करने के साथ ही एेसे किसी प्रयास का पुरजोर विरोध करता है जो चीन की संप्रभुता को कमजोर करते हों।फातमी ने कहा,‘‘पाकिस्तान तीन बुराइयों-आतंकवाद,चरमपंथ और अलगाववाद से मुकाबला करने के लिए चीन के प्रयासों का समर्थन करता रहेगा।’’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News