पाकिस्तान म में PPP के खिलाफ आवाज उठाने वाले राष्ट्रवादी समूहों के दर्जनों नेता गिरफ्तार

2021-06-17T12:51:53.683

इस्लामाबाद: सिंध में राष्ट्रवादी समूहों और पार्टियों के खिलाफ चल रही कार्रवाई में  पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के खिलाफ आवाज उठाने पर विभिन्न दलों के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। डेली टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक सिंध में राष्ट्रवादी समूहों और पार्टियों के खिलाफ चल रही कार्रवाई में सिंध तारकी पसंद पार्टी के अयाज लशारी और अन्य प्रमुख कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने रविवार को तारिकी पसंद हाउस पर छापा मारा।
पुलिस ने तारकी पसंद हाउस को उस समय घेर लिया जब वहां  सिंध तारकी पसंद पार्टी की  वहा बैठक चल रही थी।

 

इसके  बाद पुलिस कर्मियों ने पार्टी कार्यालय में घुसकर सिंध तारकी पसंद पार्टी के प्रमुख नेताओं  व  एक दर्जन से अधिक कार्यकर्ता के  गिरफ्तार कर लिया।पुलिस पहले भी सुरक्षात्मक जमानत हासिल कर चुके जय सिंध महाज के गुलाम नबी खट्टी, बशीर जोकियो और जमाल तारो को जिले के विभिन्न इलाकों से गिरफ्तार कर चुकी है। इससे पहले पुलिस ने प्रसिद्ध इतिहासकार रसूल बक्स डार्स के गांव में धावा बोल दिया और उनके पोते गुलाम मुर्तजा डार्स और राष्ट्रवादी पार्टियों के अन्य कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया। इस बीच गोराबारी पुलिस ने जेएसक्यूएम के उपाध्यक्ष नवाज शाह बगदादी के घर पर छापा मारा और उसके भाई और चचेरे भाई को पकड़ लिया।


सिंध तारकी पसंद पार्टी के अध्यक्ष डॉ कादिर मंगसी, एसयूपी प्रमुख सैयद जलाल शाह नवाज शाह बदाई और अन्य ने राष्ट्रीय कार्यकर्ताओं और उनके रिश्तेदारों की गिरफ्तारी की निंदा की है। कादिर ने कहा कि आसिफ जरदारी और मलिक रियाज के खिलाफ आवाज उठाने पर उनके कार्यकर्ताओं को प्रताडि़त किया जा रहा है लेकिन पीपीपी की ये हरकत उनके आंदोलन को नहीं रोक  सकेगी। बदाई ने कहा, “सिंध में लोकतंत्र की आड़ में तानाशाही थोपी गई है, लोग इसके खिलाफ कड़ी प्रतिक्रिया देंगे।” बता दें कि पिछले दो दिनों के दौरान विभिन्न राष्ट्रवादी दलों और समूहों के 15 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News