पाकिस्तानः 3 पुलिसकर्मियों पर फायरिंग के बाद अलर्ट पर राजधानी इस्लामाबाद

punjabkesari.in Thursday, Jan 20, 2022 - 12:30 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के इस्लामाबाद में पुलिस अधिकारियों के खिलाफ हिंसा के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सोमवार रात भी सेक्टर जी-8 में पेट्रोलिंग कर रहे  कराची कंपनी पुलिस परिसर में गोलीबारीकर  पुलिसकर्मी की हत्या कर दी गई ।  चौकसी के दौरान पुलिस कर्मीयों ने मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों को रोकने की कोशिश की, जिसके बाद बाइक सवारों ने पुलिस पर गोलियां चला दीं। चौकी पर एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी गई और दो अन्य घायल हो गए।

 

गृह मंत्री ने सोमवार रात गोलीबारी में शहीद हुए हेड कांस्टेबल मुनव्वर के अंतिम संस्कार में शामिल हुए। साथ ही उन्होंने इस पूरी घटना का संज्ञान लिया  और इस्लामाबाद के पुलिस महानिरीक्षक से मामले पर रिपोर्ट देने को कहा। द न्यूज इंटरनेशनल के अनुसार, इस आतंकी हमले के बाद संघीय राजधानी में मंगलवार को अलर्ट पर रखा गया है। राजधानी इस्लामाबाद में रात भर पुलिस पर हुए हमले के बाद आंतरिक मंत्री शेख राशिद अहमद बयान सामने आया है, राशिद ने कहा, 'वह (मुनव्वर) हेड कांस्टेबल ड्यूटी पर था और आतंकवादियों ने उस पर गोली चला दी। यह चोरी या लूट की घटना नहीं थी। हमें एक तरह का संकेत मिला है कि इस्लामाबाद में आतंकवादी घटनाएं तेज होने लगी हैं।'

 

उन्होंने कहा, 'यह साल की पहली घटना है और हमें बहुत सतर्क रहने की जरूरत है।' पाकिस्तानी अखबार डान के रिपोर्ट अनुसार, आंतरिक मंत्री शेख राशिद अहमद आतंकी हमलों में डटकर सामना किए पुलिस कर्मियों के शौर्य और साहस की सराहना की। उन्होंने कहा कि शहीद पुलिसकर्मी ने अपने बलिदान के माध्यम से यह प्रदर्शित किया कि पाकिस्तान के नागरिक सशस्त्र बल देश की सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देते हैं और अत्यधिक सतर्क हैं। बंदूकधारी आतंकवादियों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि दोनों व्यक्ति आतंकवादी थे और वे मारे गए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News