पाक सेना के पूर्व प्रवक्ता मेजर जनरल गफूर कार हादसे में घायल, ईलाज के लिए भेजा सऊदी

punjabkesari.in Thursday, Feb 06, 2020 - 11:23 AM (IST)

दुबई/इस्लामाबादः पाकिस्तान में बुधवार तड़के सरगोधा में हुए कार हादसे में पाक सेना के पूर्व प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर घायल हो गए। कार में गफूर के साथ उनकी पत्नी अलमदुल्लिलाह भी सवार थी। दोनों को लाहौर के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया जहां से बाद में उन्हें सऊदी अरब भेजा दिया गया । हाल ही में गफूर की जगह मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार को पाकिस्तानी सेना का प्रवक्ता नियुक्त किया गया है।

 

गफूर पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता और इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) डीजी के पद पर 31 जनवरी तक रहे । गफूर का तबादला 40वें इन्फैंट्री डिवीजन (ओकारा) के जीओसी के पद पर किया गया है। गफूर ने प्रवक्ता के तौर पर अपने आखिरी दिन संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा था कि यदि भारतीय उनके तबादले से खुश हैं तो यह उनके लिए सम्मान की बात है। गफूर पाकिस्तानी सेना में नौ सितंबर, 1988 को शामिल हुए थे। आईएसपीआर की वेबसाइट के अनुसार वह दिसंबर 2016 से डीजी आईएसपीआर के पद पर तैनात थे। उन्होंने पाकिस्तानी सेना में कई पदों पर काम किया है। पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता के पद से जाते-जाते भी गफूर ने भारत को खोखली धमकी दी।

 

उन्होंने कहा आतंकवाद के संदर्भ में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी जिसमें उन्होंन कहा था कि युद्ध की परिस्थिति में पाकिस्तान सात से दस दिन भी नहीं टिक पाएगा। इसपर गफूर ने कहा था कि मैं भारतीयों से कहना चाहता हूं कि पाकिस्तानी सेना हमेशा उन्हें आश्चर्यचकित करती रहेगी। उन्होंने कहा था कि दुनिया की कोई भी ताकत किसी एकजुट राष्ट्र को हरा नहीं सकती। भारत किसी भी तरह के दुस्साहस से दूर रहे। पाकिस्तान किसी भी थोपे हुए युद्ध का जवाब देगा। मैं पहले भी कह चुका हूं जंग आप शुरू करोगे और उसे हम खत्म करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News