पाकिस्तान में चलती ट्रेन में गैंग रेप, लड़की के पास टिकट न होने पर TC सहित 3 ने किया दुष्कर्म

punjabkesari.in Wednesday, Jun 01, 2022 - 04:27 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तान में चलती ट्रेन में गैंग रेप का दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। मुल्तान से कराची के बीच चलने वाली बाहुद्दीन जकारिया एक्सप्रेस में 27 मई को हुए गैंग रेप के तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  आरोपियों  में से दो जनरल टिकट चेकर और तीसरा उनका इंचार्ज है। पुलिस ने  तीनों के मोबाइल फोन जब्त कर लिए हैं। आरोप है कि महिला का वीडियो भी बनाया गया था। रेलवे मिनिस्टर साद रफीक के मुताबिक, इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी

 
करीब चार दिन तक इस घटना को दबाने के बाद लाहौर रेलवे पुलिस के IG फैसल सख्खर ने मंगलवार को मीडिया को बताया कि तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। फैसल ने मीडिया के कई सवालों के जवाब नहीं दिए।  मामला 27 मई का है। कराची की रहने वाली लड़की रिश्तेदारों से मिलने मुल्तान गई थी। वहां किसी बात पर विवाद हुआ और लड़की रेलवे स्टेशन आकर कराची जाने वाली ट्रेन में बैठ गई। फैसल के मुताबिक- लड़की के पास टिकट नहीं था। इसी दौरान दो टिकट चेकर आए। उन्होंने लड़की को भीड़ भरे जनरल कोच से AC कंपार्टमेंट में जाने को कहा। जब वो लड़की AC कंपार्टमेंट में गई तो वहां इन टिकट चेकर्स का इंचार्ज भी आ गया। इन तीनों ने लड़की से रेप किया।

 
रेलवे IG के मुताबिक- कराची रेलवे स्टेशन पर उतरने के बाद लड़की ने खुद इस मामले में केस दर्ज कराया। पुलिस के सामने सबसे बड़ी परेशानी आरोपियों की पहचान करना थी। जब जांच शुरू की गई तो तीन में से दो आरोपियों के मोबाइल फोन स्विच ऑफ मिले। इससे शक गहरा गया। ये तीनों ही फरार हो चुके थे। इन लोगों को मंगलवार को अलग-अलग लोकेशन से गिरफ्तार किया गया। तीनों आरोपियों का DNA टेस्ट भी कराया जा रहा है ताकि कोर्ट के सामने पुख्ता सबूत पेश किए जा सकें। फैसल के मुताबिक  बाहुद्दीन एक्सप्रेस ऑपरेट करने का जिम्मा एक प्राईवेट कंपनी के पास है।

 

गिरफ्तार आरोपी इसी प्राईवेट कंपनी के कर्मचारी हैं। कंपनी ने इसका वेरिफिकेशन भी नहीं कराया था। इस कंपनी का ट्रेन ऑपरेशन लाइसेंस कैंसल किया जा रहा है। उस पर केस भी दर्ज कराया जाएगा। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि यह लड़की शादीशुदा है और अपने पति से मिलने मुल्तान गई थी। वहां लड़की और उसके पति के बीच झगड़ा हुआ और लड़की वहां से स्टेशन आकर ट्रेन में बैठ गई। इसके बाद ही यह घटना हुई।

 

सोशल मीडिया पर फजीहत होने के बाद ही पुलिस ने एक्शन लिया। पाकिस्तान सरकार इस मामले को दबाने की काफी कोशिश कर रही थी, लेकिन सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा देखकर जांच में तेजी लाई गई और अब आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले पिछले साल दिसंबर में नेशनल हाईवे पर एक ब्रिटिश-पाकिस्तानी महिला से उसके बच्चों के सामने गैंग रेप के बाद भी काफी बवाल मचा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News