ट्रंप ने ओबामा की आलोचना करते हुए लगाया ये आरोप

punjabkesari.in Saturday, Jun 11, 2016 - 12:42 PM (IST)

रिचमंड (अमरीका): अमरीकी राष्ट्रपति बनने की दौड़ में शामिल रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी विरोधी डैमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के खिलाफ अब तक के इतिहास का सबसे बड़ा भाषण देने जा रहे हैं । यह कहना है खुद ट्रंप का । राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति बराक आेबामा की यह कहकर अालोचना की है कि वह डैमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी की दावेदार हिलेरी क्लिंटन का समर्थन कर रहे हैं जो आपराधिक मामले में जांच का सामना कर रही है ।


हिलेरी का सामना करने के लिए तैयार ट्रंप

ट्रंप ने कहा कि वह नवंबर में होने वाले चुनावों में हिलेरी का सामना करने के लिए तैयार हैं । बहरहाल, उनका दावा है कि इन चुनावों में वह अब तक के सर्वाधिक मतदाताओं को आकर्षित करेंगे । रिचमंड में विशाल रिचमंड कॉलिजीयम में आयोजित एक चुनावी रैली में समर्थकों से ट्रंप ने कहा, ‘‘आपके पास एक एेसा राष्ट्रपति है जो एेसे व्यक्ति का समर्थन कर रहा है जिसके खिलाफ आपराधिक मामले में जांच चल रही है।

क्या हमारे देश में एेसा होना चाहिए?’’
राष्ट्रपति आेबामा द्वारा डैमोक्रेटिक पार्टी की आेर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार के तौर पर वरमोंट से सीनेटर बर्नी सैंडर्स के बजाय हिलेरी का समर्थन करने के बाद ट्रंप की यह पहली सार्वजनिक जनसभा थी ।  उन्होंने कहा कि वह सोमवार को न्यू हैम्पशायर में हिलेरी पर प्रभावी नीतिगत भाषण देंगे । अपने समर्थकों में जोश भरते हुए ट्रंप ने इसे ‘‘धूर्त हिलेरी’’ का भाषण बताया। 

ट्रंप ने उन हालिया खबरों का हवाला दिया जिनमें यह कहा गया था कि भारतीय अमरीकी राजीव फर्नांडो को अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बोर्ड में महत्वपूर्ण पद पर इसलिए नियुक्त किया गया क्योंकि उन्होंने कथित तौर पर क्लिंटन फाउंडेशन में भारी भरकम राशि का दान दिया था । उन्होंने कहा, ‘‘बहुत भ्रष्टाचार है । अगर प्रणाली काम करती तो उन्हें कभी चुनाव लडऩे की मंजूरी नहीं मिलती । वाकई में यह अन्य लोगों के साथ अन्याय है ।’’ यह सलाहकार बोर्ड अमेरिका के विदेश मंत्रालय को परमाणु हथियारों एवं राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े अन्य मुद्दों पर सलाह देता है । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News