NGO का फाउंडर महिलाओं को भूखा रख करवाता था सेक्स

punjabkesari.in Friday, Jun 21, 2019 - 04:08 PM (IST)

न्यूयॉर्क: अमेरिका के राज्य न्यूयॉर्क में NGO चलाे वाले एक ग्रुप की घनौनी करतूत सामने आई है । न्यूयॉर्क की अदालत ने सेक्स कल्ट चालने के आरोप में 58 साल के एक शख्स को दोषी माना है। दोषी का नाम केथ रानिऐरे है, जो कि ऐसे ग्रुप का मुखिया था जो सेक्स ट्रैफिकिंग, चाइल्ड पोर्नोग्राफी और वसूली जैसे तमाम अपराध करता था। इस मामले में ज्यूरी 25 सितंबर को सजा पर फैसला करेगा। उसे उम्र कैद की सजा हो सकती है।

पुलिस ने रानिऐरे पर रैकेट की साजिश रचने, सेक्स तस्करी, चाइल्ड पोर्नोग्राफी जैसे अपराधों में शामिल होने को लेकर मामला दर्ज किया गया था। मामले की सुनवाई के दौरान खुलासा हुआ कि रानिऐरे खुद को सावंत और जीनियस बताता था और वह चीजों को सम्मोहित कर देता था। ब्रुकलायन में यूएस अटॉर्नी ने बताया कि रानिऐरे NXIVM नाम के एनजीओ का फाउंडर है। हालांकि मामले में दोषी पाए जाने के बाद रानिऐरे के वकील मार्स एग्रीफिलो ने कोर्ट के बाहर कहा कि फैसले पर अपील की गई है और उन्हें पूरा विश्वास है कि उसको एक सही सजा दी जाएगी।

वकील ने रानिऐरे के परिवार के प्रति दया भी जताई। लेकिन मामले की सुनावाई के दौरान जो सबसे अहम बात सामने आई वो ये है कि रानिऐरे के कल्ट में महिलाओं को भूखा रखा जाता था और फिर उन्हें सेक्स करने के लिए कहा जाता था। मामले की सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष ने बताया कि डीओएस बनाने से पहले रानऐरे ने 15 साल की एक लड़की के साथ शारीरिक संबंध बनाए।

इसी लड़की की तस्वीर की वजह से उस पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी के तहत मामला दर्ज किया गया। इस मामले में रानिऐरे के अलावा इस उसके एनजीओ के बाकी सदस्यों को भी दोषी पाया गया है। जिसमें एनजीओ के अध्यक्ष नेन्सी सल्जमान, उनकी बेटी लारेन सल्जमान, अभिनेत्री अलीसन मैक और सीग्राम शराब और क्लेयर ब्रोंफमैन का नाम शामिल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News