किसान आंदोलन के समर्थन में valentine''s day पर प्रवासी भारतीयों ने चलाया Rose campaign

punjabkesari.in Sunday, Feb 14, 2021 - 04:31 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: भारत में तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में प्रवासी भारतीयों के संगठनों के एक समूह ने रविवार को वैलेंटाइन दिवस के मौके पर अमेरिका में गुलाब अभियान की शुरूआत की। द ग्लोबल इंडियन प्रोग्रेसिव डायस्पोरा (GIPD) ने वैलेंटाइन दिवस के मौके पर सोशल मीडिया पर इस अभियान की शुरूआत की है। पूरे विश्व में 14 फरवरी को वैलेंटाइन दिवस मनाया जाता है। केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ हजारों किसान दिल्ली की सीमा पर पिछले साल नवंबर से प्रदर्शन कर रहे हैं। इनमें से अधिकतर पंजाब एवं हरियाणा से हैं। इन किसानों की मांग है कि सरकार इन कानूनों को वापस लेते हुये न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी दे।

 

सरकार एवं किसानों के बीच हुयी कई दौर की वार्ता के बावजूद गतिरोध समाप्त नहीं हुआ है। जीआईपीडी ने सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट में कहा कि प्रधानमंत्री (नरेंद्र) मोदी से इन कृषि कानूनों को वापस लेने का अग्रह करते हुए उन्हें ट्वीट कीजिए और गुलाब भेजिए अथवा अपने अपने क्षेत्र के भारतीय दूतावास, भारतीय महावाणिज्य दूतावास को किसानों के साथ एकजुटता प्रकट करने के लिये गुलाब भेजिए।

 

मीडिया बयान में कहा गया है कि दुनियाभर में फैले एक दर्जन से अधिक प्रवासी भारतीयों का संगठन- ‘प्रगतिशील भारतीयों का अंतर्राष्ट्रीय समुदाय' किसानों की मांग का समर्थन करता है और इन कानूनों को वापस लेने की मांग करता है। इसमें कहा गया कि लक्ष्य को हासिल करने के उद्देश्य से, साझेदार संगठनों का एक व्यापक गठबंधन हमारे मीडिया भागीदारों और साथी मानवाधिकार संगठनों को आमंत्रित करता है ताकि वे किसानों की आवाज का समर्थन करने में और भारत में शांति, एकता और सद्भाव के लिए एक सार्वभौमिक आह्वान में मदद कर सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News