इस गंभीर मुद्दे की पाकिस्तान के उच्चायुक्त बासित को नहीं जानकारी

punjabkesari.in Saturday, Apr 08, 2017 - 11:51 AM (IST)

इस्लामाबादः भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि गिलगित-बल्टिस्तान को पाकिस्तान का पांचवां प्रांत घोषित किया जा रहा है कि नहीं। हालांकि, उन्होंने कहा कि गिलगित-बल्टिस्तान का क्षेत्र पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) का हिस्सा है।बासित का कहना है कि उन्होंने इस मामले से जुड़े किसी प्रस्ताव को नहीं देखा है और इस बात की जानकारी नहीं है कि ‘‘वाकई हो रहा है’’ कि नहीं।

बासित ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘‘मुझे आपके साथ बेहद स्पष्ट और ईमानदार रहना है, मैंने इससे जुड़ा कोई प्रस्ताव नहीं देखा है, इसलिए मैं इस पर टिप्पणी नहीं कर सकूंगा, ’’ चैनल ने बासित के हवाले से एक प्रेस बयान जारी किया है। दोनों पड़ोसियों के बीच वार्ता के बारे में पूछे जाने पर बासित ने कहा कि पाकिस्तान पहले से तय कर दी गई शर्तों में यकीन नहीं रखता और ‘‘परिपक्व देशों’’ के तौर पर दोनों देशों को इससे परहेज नहीं करना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘अतीत में हम जब भी एक-दूसरे से संवाद करते थे, हम अच्छे सकारात्मक नतीजे पाने में सफल रहे।’’ साल 2014 में भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त नियुक्त किए गए बासित ने कहा कि आतंकवाद दोनों देशों के लिए मुद्दा है। उन्होंने कहा, ‘‘दोनों देशों को काम करने की जरूरत है। आपसी अविश्वास है और हमें अविश्वास खत्म करने की जरूरत है, जैसा हमने पठानकोट (हमले) के बाद करने की कोशिश की थी।’’

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News