उत्तर कोरिया के सनकी किंग ने पसंदीदा फूल नहीं खिला पाने पर मालियों को दी सख्त सजा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 15, 2022 - 10:44 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः उत्तर कोरिया के सनकी किंग के राज में लोगों का जीना मुहाल है। किम जोंग अपनी मनमानी पूरी न होने पर कड़ी सजा देकर लोगों को सबक सिखाता है।  इसकी एक ओर मिसाल सामने आई है।  किम जोंग उन ने पिता किम जोंग इल की जयंती पर स्मारक और देश की सड़कों को सजाने के लिए मनपसंद फूल किमजोंगिलिया बेगोनिया खिलाने में नाकाम रहने पर कई मालियों को सख्त सजा सुना दी है।

 

सनकी किंग ने मालियों को सजा तौर पर  लेबर कैंप भेज दिया है। ये कैंप 24 घंटे काम कराने वाले कैदखाने होते हैं।  पूर्व तानाशाह जोंग-इल के नाम पर फूल का नाम किमजोंगिलिया बेगोनिया रखा गया है। मालियों से 16 फरवरी को किम जोंग-इल की जयंती से पहले इन फूलों को खिलाना था, लेकिन वे सफल नहीं हुए। उत्तरी रियानगांग प्रांत के समसू काउंटी से एक फार्म मैनेजर को पौधों की उपेक्षा पर छह माह की जेल दी गई है।

 

हान को सर्दी के महीनों में ग्रीनहाउसों को पर्याप्त रूप से गर्म करने के लिए जलाऊ लकड़ी नहीं मिल पाई थी और इस वजह से पौधे खराब हो गए। उसके साथ कई दूसरे मालियों को भी लेबर कैंप भेजा गया है। बता दें कि फार्म के एक अन्य माली 40 वर्षीय चोई को भी लेबर कैंप में तीन महीने रहने की सजा सुनाई गई है। आरोप है कि उसने ग्रीनहाउस बॉयलरों का तापमान ठीक से सेट नहीं किया था। बता दें कि किम जोंग-इल की जयंती उत्तर कोरिया की सबसे महत्वपूर्ण छुट्टियों में से एक है। इस मौके पर होने वाली छोटी से छोटी भूल के लिए भी तानाशाह किम जोंग-उन कठोर सजा सुनाता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News