ट्रंप के चित्रों को लेकर उनके परिवारिक वकील ने किया बड़ा खुलासा

punjabkesari.in Sunday, Oct 28, 2018 - 04:17 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चित्रों को लेकर उनके परिवारिक वकील एलन फुटरफास ने  बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने गुरूवार को मैनहट्टन के जज के समक्ष कहा कि 2014 में किसी और के बोली न लगाने पर डोनाल्ड जे फाउंडेशन ने 10000 डॉलर में ट्रंप के चित्र को साल खरीदा था। 

दरअसल डोनाल्ड ट्रंप फाउंडेशन के खिलाफ मैनहट्टन कोर्ट में वित्तीय अनियमितता के खिलाफ मुकदमा चल रहा है। न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल बारबरा अंडरवुड ने यह केस ट्रम्प फाउंडेशन के खिलाफ लगाया है। वकील एलन ने जज को बताया कि फाउंडेशन का इरादा तस्वीर को खरीदने का नहीं था। फ्लोरिडा के क्लब में चैरिटी के लिए आयोजित नीलामी में ट्रंप की 6 फिट तैलीय पेंटिंग को कुछ कलाकारों ने बनाया था।जिसकी नीलामी से होने वाली आय से एक अन्य गैर लाभकारी संगठन को देना था।

बता दें कि केस में यह आरोप लगाया गया है कि फाउंडेशन के पैसे का इस्तेमाल ट्रंप के चुनाव अभियान में खर्च किया गया है। साथ ही इस रकम का इस्तेमाल लेनदारियों को चुकाने में भी करने का आरोप लगाया गया है।ट्रंप के वकील ने अदालत में इस केस को विरोधी पार्टी डेमोक्रेट द्वारा राजनीति से प्रेरित बताया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि इसके जरिए ट्रंप की उम्मीदवारी को कमजोर करने का प्रयास किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News