यूएस में मास्क को लेकर नहीं हुए बदलाव,  टीका लगवा चुके लोगों को मिली पूरी आजादी

Friday, Jul 23, 2021 - 02:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: व्हाइट हाउस ने कहा कि चेहरे पर मास्क पहनने पर कोविड-19 दिशा निर्देशों में बदलाव का कोई फैसला नहीं लिया गया है। प्रेस सचिव जेन साकी ने इस बात पर जोर दिया कि जन स्वास्थ्य के बारे में फैसले रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र (सीडीसी) लेता है न कि व्हाइट हाउस। उन्होंने कहा कि दिशा निर्देशों में अगर कोई बदलाव होगा तो उसका फैसला सीडीसी लेगा।

पेगासस मामले को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, राहुल गांधी बोले- गृहमंत्री अमित शाह दें इस्तीफा

मौजूदा दिशा निर्देशों के तहत पूरी तरह से टीका लगवा चुके लोगों को मास्क पहनने की जरूरत नहीं है जबकि जिन्होंने टीका नहीं लगवाया है उन्हें मास्क पहनना चाहिए। व्हाइट हाउस और जन स्वास्थ्य अधिकारी इस पर चर्चा कर रहे हैं कि क्या मास्क दिशा निर्देशों में बदलाव की जरूरत है क्योंकि कोविड-19 मामलों में वृद्धि के लिए अत्यधिक संक्रामक डेल्टा स्वरूप को जिम्मेदार ठहराया गया है।

वान्या शर्मा: उम्र 3 वर्ष 6 महीने और बना लिया योग में 'वर्ल्ड रिकॉर्ड'

इस बीच व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने कहा कि जिन राज्यों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं, वहां टीकाकरण की गति बढ़ायी जा रही है। कोरोना वायरस के समन्वयक जेफ जिएंट्स ने पत्रकारों को बताया कि कई राज्यों में जहां संक्रमण के अधिक नए मामले आ रहे हैं, वहां निवासी बड़ी संख्या में टीका लगवा रहे हैं। अधिकारियों ने अरकंसास, फ्लोरिडा, लुइसियाना, मिसौरी और नेवादा के उदाहरण दिए।

महाराष्ट्र में भारी तबाही लेकर आई बारिश,  ​47 गांवों का टूटा संपर्क और दस फीट पानी में डूबे शहर
 

लुइसियाना के गवर्नर जॉन बेल एडवर्ड्स ने एक रेडियो कार्यक्रम में कहा, ‘‘चौथी बार मामलों में वास्तविक तौर पर वृद्धि हो रही है और संक्रमण के मामलों की संख्या डरावनी है। इसमें कोई शक नहीं है कि हम गलत दिशा में जा रहे हैं और हम जल्दबाजी में जा रहे हैं। लुइसियाना में बृहस्पतिवार को महामारी के 2,843 नए मामले सामने आए। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, लुइसियाना की महज 36 प्रतिशत आबादी ने ही टीके की दोनों खुराक ली है। राष्ट्रीय तौर पर 56.3 प्रतिशत अमेरिकियों ने टीके की कम से कम एक खुराक ली है।
 

vasudha

Advertising

Related News

उत्तर कोरिया के तानाशाह की मौत पर पूरे देश को 10 दिन रोना पड़ा, लोगों के आंसू देखने को लगाए गए जासूस

London: टैक्सी ड्राइवर ने परिवार से किराया लेने से किया इनकार ! भावुक पल ने लाखों दिलों को छूआ, Video देखा जा चुका 50 लाख बार

मलेशिया के इस्लामिक वेलफेयर होम्स में बच्चों का यौन शोषण, गर्म चम्मचों से जलाया, 402 लड़के-लड़कियां कराए आजाद (Photos)

नया  रिकार्डः पहली बार अरबपति शख्स ने निजी अंतरिक्ष यात्रा की पूरी

US event में राहुल गांधी का दावा- "मानसिक तौर पर" टूट चुके मोदी और ध्वस्त हो गया गठबंधन, मैं PM से नफरत नहीं करता"(Video)

विदेशों में नीरज चोपड़ा का क्रेज बढ़ा, यूरोपियन लड़कियों के साथ घटना ने जीता फैंस का दिल, लाखों बार देखा जा चुका वीडियो

9/11 की बरसी पर दिल दहलाने वाला Video वायरल, वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमला 23 साल बाद भी ऐसे ले रहा लोगों की जान

नाइजीरिया में बाढ़ से 30 लोगों की मौत, लाखों लोगों को छोड़ना पड़ा घर

अमेरिका यात्रा दौरान स्मृति ईरानी ने कहा- ​​​​​​​भारत की वित्तीय संभावनाओं से दुनिया पूरी तरह अंजान

अमेरिका में राहुल गांधी की टीम द्वारा भारतीय पत्रकार को पीटने का मामला भड़का, US सांसद बोले-हमला ‘‘पूरी तरह अस्वीकार्य''''