London: टैक्सी ड्राइवर ने परिवार से किराया लेने से किया इनकार ! भावुक पल ने लाखों दिलों को छूआ, Video देखा जा चुका 50 लाख बार

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2024 - 03:15 PM (IST)

लंदन: सोशल मीडिया पर हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक टैक्सी ड्राइवर की मानवता की एक अद्भुत मिसाल पेश की गई है।ब्रिटेन के  इस वीडियो में एक टैक्सी ड्राइवर ने उस  परिवार से किराया लेने से इनकार कर दिया, जो अपने बीमार बच्चे को लंदन के ग्रेट ऑरमंड स्ट्रीट अस्पताल ले जा रहा था।वीडियो में देखा जा सकता है कि जब परिवार ने ड्राइवर से किराया देने की कोशिश की, तो उन्होंने इसे विनम्रता से ठुकरा दिया। ड्राइवर ने समझा कि परिवार अस्पताल में अपने बीमार बच्चे को इलाज के लिए ले जा रहा है और इसलिए उन्होंने पैसे लेने से इंकार कर दिया।

 

ड्राइवर ने परिवार को दो विकल्प दिए: या तो पैसे न दें या उस पैसे को बच्चे के लिए खिलौने खरीदने में इस्तेमाल करें। ड्राइवर ने परिवार को अपना कार्ड भी दिया और कहा कि अगर उन्हें किसी तरह की मदद की जरूरत हो, तो वे संपर्क कर सकते हैं। इस भावुक निवेदन से परिवार गदगद हो गया और ड्राइवर की सराहना की। वीडियो ने सोशल मीडिया पर लोगों का दिल छू लिया है और इसे अब तक पांच मिलियन (50 लाख) से अधिक बार देखा जा चुका है।

 

वीडियो पर एक यूजर ने टिप्पणी की, "ड्राइवर ने ना सिर्फ किराया नहीं लिया बल्कि दया दिखाकर राहत भी दी। ये छोटी-छोटी बातें बड़ी मायने रखती हैं।" वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, "यह वाकई में बहुत खूबसूरत है। नकारात्मक खबरों के बीच एक सकारात्मक खबर देखकर अच्छा लगा।"इस वीडियो ने साबित किया है कि दुनिया में अभी भी ऐसे लोग हैं जिनकी अच्छाई और मानवता को सलाम किया जा सकता है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News