वुमन इन द वर्ल्ड शिखर सम्मेलन में सवालों के घेरे में आई निक्की हेली

punjabkesari.in Thursday, Apr 06, 2017 - 04:58 PM (IST)

न्यूयॉर्क: संयुक्त राष्ट्र में बेबाकी और प्रभावी तरीके से अपनी बात रखने वाली अमरीकी राजदूत निक्की हेली यहां आयोजित महिलाओं पर वार्षिक शिखर सम्मेलन में अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के बारे में बात करने के कारण सवालों के घेरे में आ गई। हेली ‘वुमन इन द वर्ल्ड'‘ शिखर सम्मेलन के दौरान बोल रही थीं।

न्यूयार्क टाइम्स' के सहयोग से मीडिया शख्सियत टीना ब्राउन द्वारा आयोजित यह शिखर सम्मेलन प्रभावी महिला नेताओं, राजनेताओं और कार्यकर्ताओं का एक प्रमुख वार्षिक जमावड़ा है। ‘ट्रंप्स डिप्लोमैट : निकी हेली' शीर्षक से आयोजित सत्र के दौरान वह प्रश्नों का जवाब दे रही थीं। सत्र की मध्यस्थता  एंकर ग्रेटा वान सस्टेरेन कर रही थीं। इस दौरान हेली कई मौकों पर सवालों से परेशान और घिरती नजर आईं।

एक बार दर्शकों में बैठे किसी व्यक्ति ने चीखकर पूछा कि शरणार्थियों के बारे में क्या कहना है? वहीं, एक अन्य व्यक्ति ने पूछा कि अगला पैनल कब है? 22 मिनट के इस सत्र के दौरान दर्शकों में बैठी एक महिला ने जोर से चीखकर पूछा कि अगला पैनल कब है? इसके जवाब में निक्की हेली ने मुस्कुराकर बहुत खूब कहा  कि  अगर दुिनया के तानाशाह नेता  कुछ गलत करेंगे, तो आप उन्हें बाहर का रास्ता दिखाएगे। अगर आपको उनके साथ काम करने का रास्ता दिखता है, तो आप उनके साथ काम करेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News