लॉकडाउन तोड़ेने पर पुलिस ने बिछा दी लाशें, 18 लोगों को मार दी गोली

punjabkesari.in Friday, Apr 17, 2020 - 09:57 PM (IST)

 

इंटरनेशनल डेस्कः कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए भारत समेत दुनिया के कई देशों में लॉकडाउन जारी है। इसके बावजूद लोग सड़कों पर नजर आ रहे हैं। लेकिन एक अफ्रीकी देश में लॉकडाऊन के सरकारी आदेश का पालन न करने पर पुलिस ने सड़क पर लोगों की लाशें बिछा दीं। यह दिल दहलाने वाला मामला नाईजीरिया का है जहां लॉकडाउन तोड़ने पर पुलिस ने गोलियों की बौछार कर दी जिसमें कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई।

 

बता दें कि यह संख्या पूरे देश में कोरोना वायरस से हुई मौत से कहीं ज्यादा है।यहां कोरोना के चलते अब तक सिर्फ 13 लोगों की मौत हुई है। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि उन्हें नाइजीरिया के 36 राज्यों और में से 24 से सुरक्षा बलों द्वारा मानवाधिकारों के उल्लंघन की घटनाओं की 105 शिकायतें प्राप्त हुईं हैं। हालांकि, मामले को लेकर सरकार का कहना है कि अब तक पुलिस की कार्रवाई में सिर्फ 12 लोगों की जान गयी है।

 

गौरतलब है कि नाइजीरिया में 30 मार्च से लॉकडाउन लागू है। कोरोना वायरस के खिलाफ पूरी दुनिया जंग लड़ रही है लेकिन गोली मारने जैसी सख्‍ती कोई भी देश नहीं दिखा रहा है। कोविड-19 के कारण दुनिया में सर्वाधिक लोगों की मौत अमेरिका में हुई है। इटली में कोरोना वायरस के कारण 22,170 लोगों, स्पेन में 19,130 लोगों और फ्रांस में 17,920 लोगों की मौत हो चुकी है. अमेरिका में संक्रमण के 6,67,800 से अधिक मामले सामने आए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News