नाइजीरियाः पलटे टैंकर में विस्फोट, पेट्रोल जमा कर रहे 45 लोगों की मौत व सैंकड़ों घायल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 03, 2019 - 12:46 PM (IST)

लागोसः नाइजीरिया में सड़क पर पलटे टैंकर से पेट्रोल इकट्ठा करने का लालच लोगों पर भारी पड़ गया। बेनुए प्रांत में सड़क पर गढ्डे के कारण टैंकर पलटते ही लोग टैंकर से रिसते पेट्रोल को जमा करने के लिए पहुंच गए। इसी बीच जोरदार ब्लास्ट हो गया जिसमें 45 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग घायल हो गए।देश की आपात सेवा ने मंगलवार को बताया टैंकर मध्य बेनुए प्रांत में अहुम्बे गांव से होकर जा रहा था।

PunjabKesari

टैंकर जहां पलटा, वहां पास में कुछ दुकानें थीं। टैंकर से रिस रहे पेट्रोल को लेने के लिए स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे। करीब एक घंटे तक टैंकर से रिसते तेल को लोग इकट्ठा करते रहे लेकिन इसके बाद अचानक टैंकर में विस्फोट हो गया जिसकी चपेट में वो लोग आ गए। बेनुए प्रांत के संघीय सड़क सुरक्षा आयोग के सेक्टर कमांडर आलियू बाबा ने कहा, 'हमने घटनास्थल से 45 लोगों के शव निकाले हैं जबकि घटना में 101 लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं।'

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि हादसे की गंभीरता को देखते हुए मरने वालों की संख्या में इजाफा होने की आशंका है क्योंकि बचाव अभियान अब भी जारी है। बाबा ने इस दर्दनाक हादसे के शिकार लोगों में एक गर्भवती महिला और दो बच्चे भी शामिल हैं। आग बुझाने के प्रयास के दौरान दो दमकलकर्मी भी गंभीर रूप से झुलस गए। उन्होंने कहा कि आग तब लगी जब यात्रियों से भरी एक बस मौके से गुजर रही थी और उसके नीचे लगा एक पाइप जमीन से टकरा गया जिससे चिंगारी निकली और आग भड़क गई।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News